फोटो गैलरी

Hindi Newsरामगंगा जिले की मांग को लेकर सीएम से मिले

रामगंगा जिले की मांग को लेकर सीएम से मिले

रामगंगा जिला बनाने की मांग को लेकर रविवार को एक शिष्टमंडल सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिला। शिष्टमंडल ने सीएम रावत के सामने विकासखंड चौखुटिया, स्याल्दे, द्वाराहाट, सल्ट और भिकियासैंण को मिलाकर अलग...

रामगंगा जिले की मांग को लेकर सीएम से मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Apr 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रामगंगा जिला बनाने की मांग को लेकर रविवार को एक शिष्टमंडल सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिला। शिष्टमंडल ने सीएम रावत के सामने विकासखंड चौखुटिया, स्याल्दे, द्वाराहाट, सल्ट और भिकियासैंण को मिलाकर अलग जिला मामने की मांग रखी। सल्ट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना कर अगुवाई में एक ज्ञापन भी सीएम को सौंपा गया।

रामगंगा जिला निर्माण को लेकर पिछले साल दिसंबर से विकासखंड चौखुटिया, स्याल्दे, द्वाराहाट, सल्ट और भिकियासैण में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा था। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भागेदारी की। रामगंगा जिला अभियान के संयोजक राकेश नाथ ने बताया कि जिला पुनर्गठन आयोग द्वारा नये जिलों के निर्माण हेतु तय किये गये मानकों के अनुसार रामगंगा जिले का आसानी से गठन होने की बात को प्रमुखता से रखा। साथ ही बताया कि क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों और वहां की समस्याओं को देखते हुए रानीखेत के बजाए रामगंगा को अलग जिला बनाया जाना चाहिए। ताकि पिछड़े क्षेत्रों का सही विकास हो सके। प्रतिनिधिमंडल की करीब 20 मिनट तक सीएम त्रिवेंद्र रावत से बातचीत हुई। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सकारात्मक रुख दिखाया है। प्रतिनिधिमंडल में राकेश नाथ, मोहन राम, आनंद सिंह, जीवन सिंह, पूरन गिरी, मोहन सिंह, एस आर चन्द्रा शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें