फोटो गैलरी

Hindi Newsबदरीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर पहुंचेंगे ये दो खास मेहमान

बदरीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर पहुंचेंगे ये दो खास मेहमान

इस बार उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत वीवीआईपी मेहमानों की आमद के साथ होने जा रही है। छह मई को बदरीनाथ धाम में कपाट खुलने के पहले दिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी खास मेहमान होंगे। जबकि तीन मई को...

बदरीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर पहुंचेंगे ये दो खास मेहमान
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इस बार उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत वीवीआईपी मेहमानों की आमद के साथ होने जा रही है। छह मई को बदरीनाथ धाम में कपाट खुलने के पहले दिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी खास मेहमान होंगे। जबकि तीन मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं, इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने की उम्मीद है।

दौरे को लेकर राष्ट्रपति भवन ने अंतिम कार्यक्रम जारी कर दिया है। तय कार्यक्रम के मुताबिक राष्ट्रपति पांच मई को देहरादून पहुंचेंगे। यहां उन्हें दोपहर में एफआरआई स्थित इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी के दीक्षांत समारोह में शामिल होना है। राष्ट्रपति पांच मई की रात राजभवन में ठहरेंगे, यहां वह अतिविशिष्ट मेहमानों को डिनर देंगे। अगली सुबह राष्ट्रपति बदरीनाथ धाम में दर्शन के लिए जाएंगे। इसी दिन धाम के कपाट भी खुल रहे हैं। इसके लिए वह जेटीसी हेलीपेड से विशेष हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ के लिए उड़ान भरेंगे। जबकि दोपहर तक वह वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। राष्ट्रपति सितंबर में केदारनाथ धाम के दर्शन पहले ही कर चुके हैं। डीएम रविनाथ रमन ने बताया कि दौरे के लिए जरूरी तैयारी शुरू कर दी गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी तीन मई को केदारनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के मौके पर धाम में पहुंचने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक मोदी दिल्ली से विशेष विमान से जौलीग्रांट पहुंचेंगे, यहां से उन्हें केदारनाथ के लिए विशेष हेलीकॉप्टर से उड़ान भरनी है। सूत्रों के मुताबिक तीन मई की रात मोदी देहरादून में ही बिता सकते हैं। हालांकि अभी प्रशासन के पास उनका अधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है। पर प्रधानमंत्री कार्यालय से लगातार इस बावत जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें