फोटो गैलरी

Hindi Newsकोटद्वार पुलिस ने पकड़े 6 अंतर्राज्यीय ठग

कोटद्वार पुलिस ने पकड़े 6 अंतर्राज्यीय ठग

बीते दो माह के भीतर कोटद्वार के विभिन्न इलाकों में महिलाओं से ठगी करने के 6 आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है। इनके पास से ठगे गए जेवर भी बरामद किये गए हैं। कोतवाली में जानकारी देते हुए एसएसपी...

कोटद्वार पुलिस ने पकड़े 6 अंतर्राज्यीय ठग
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते दो माह के भीतर कोटद्वार के विभिन्न इलाकों में महिलाओं से ठगी करने के 6 आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है। इनके पास से ठगे गए जेवर भी बरामद किये गए हैं। कोतवाली में जानकारी देते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर ने सूचना दी कि कोटद्वार में विगत दिनों ठगी की घटना करने वाले गैंग के कुछ सदस्य फिर से वारदात करने के इरादे से घूम रहे हैं और इनके पास दो बाइक भी हैं। इसके बाद पुलिस और एसओजी की टीमें गठित कर इनकी तलाश शुरू की गई। इसी अभियान के दौरान आमपड़ाव तिराहे के निकट बाइक पर सवार 3 युवकों को पकड़ की पूछताछ की गई तो उन्हें अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद नजीबाबाद रोड पर एक बारातघर के निकट चेकिंग के दौरान बिना नम्बर की पल्सर बाइक पर संदिग्ध लग रहे तीन युवकों की तलाशी ली गई तो उनके पास से काफी मात्रा में सोने के आभूषण निकले। थाने लाकर की गई पूछताछ में उन्होंने अपने नाम वसीम पुत्र शकूर, निवासी रामराज, अरशद पुत्र कालू निवासी महमदपुर, वोडा सिंह पुत्र सज्जन सिंह निवासी समस्तपुरा, सादिक पुत्र मौहम्दीन निवासी बागवाला, खुर्शीद पुत्र कजुदीन निवासी महमदपुर, जिला मेरठ और रफाकत अली पुत्र रफीक निवासी ठन्डावाला जिला उधमसिंह नगर बताए। पुलिस ने उनके पास से लोगों को झांसा देने वाला एक कटोरा और नग भी बरामद किया है।एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए ठगों ने यूपी और उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में इस तरह की घटनाएं की हैं और इस मामले में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। ठगों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसएचओ उत्तम सिंह जिमिवाल, एसएसआई मनोज मैनवाल, एसओजी इंचार्ज विजय सिंह, एसआई नीरज कुमार, खजान सिंह, सुरेश कुमार, कांस्टेबल अमित राणा, सुनित, अनिल, हरीश लाल, देवेन्द्र सिंह, राहुल फोर, विनय थपलियाल, मुकेश, आबिद अली, संतोष, अर्जुन और प्रदीप शामिल थे।

बरामद किया गया सामान

कोटद्वार पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 सोने की चेन, 2 जोड़ी कान के कुंडल, एक जोड़ी झुमके, 2 कंगन, एक मंगलसूत्र का पैडल, 1 अंगूठी सहित 2000 की नगदी, एक काला बैग और बैंक की पासबुक बरामद की है।

विगत दो माह में हुई घटनाएं

20 अक्टूबर को पुष्पा देवी से ठगी-07 नवम्बर को पवेत्री देवी और रामेश्वरी देवी से ठगी-26 नवम्बर को कौशल्या देवी से ठगी-29 नवम्बर को सुमित्रा देवी से ठगी

व्यापार मंडल ने किया सम्मानित

पिछले दिनों बरेली से गिरफ्तार की गई स्मैक तस्कर मैकिया देवी और अन्य सफलताओं के लिए व्यापार मंडल की ओर से कोटद्वार पुलिस को सम्मानित किया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देने के साथ ही पांच हजार रूपये का चेक भी दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें