फोटो गैलरी

Hindi Newsपहले दिन पांच बी-टेक पास युवाओं को मिली नौकरी

पहले दिन पांच बी-टेक पास युवाओं को मिली नौकरी

हिंदुस्तान जॉब्स......सेवायोजन कार्यालय में बी-टेक श्रेणी पास बेरोजगार युवाओं के लिए बुधवार को पहले दिन के साक्षात्कार आयोजित किए गए। साक्षात्कार की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से लेकर शाम छह बजे तक चली।...

पहले दिन पांच बी-टेक पास युवाओं को मिली नौकरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Dec 2016 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंदुस्तान जॉब्स......

सेवायोजन कार्यालय में बी-टेक श्रेणी पास बेरोजगार युवाओं के लिए बुधवार को पहले दिन के साक्षात्कार आयोजित किए गए। साक्षात्कार की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से लेकर शाम छह बजे तक चली। तीन राउंड में आयोजित इस साक्षात्कार के लिए कुल 40 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था। अंत में पांच बी-टेक पास युवाओं का चयन हुआ।

नोएडा की वायरलेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र थमाए। चयनित सभी युवा ट्रेनी के पद पर काम करेंगे। जहां इन्हें कंपनी 16000 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान करेगी। इस दौरान रोजगार पाकर युवा चहक उठे। चयन के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं और बारहवीं श्रेणी के साथ बी-टेक में 65 फीसदी अंकों की अनिवार्यता रखी गई थी। गुरुवार यानी 29 दिसंबर को साक्षात्कार का अंतिम दिन होगा।

इससे पूर्व दो दिवसीय रोजगार मेले के पहले दिन बुधवार को कुल 40 बी-टेक युवा साक्षात्कार देने पहुंचे थे। लेकिन शैक्षणिक योग्यताओं के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद 26 युवा ही साक्षात्कार के लिए पात्र पाए गए। इनमें से 20 बेरोजगार अभ्यर्थी ही पहले राउंड का साक्षात्कार उत्तीर्ण कर सके।

कंपनी के अधिकारियों द्वारा लिए गए दूसरे राउंड के साक्षात्कार के बाद 20 में से मात्र 9 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हो पाए। जबकि तीसरे व अंतिम राउंड के साक्षात्कार में नौ में से पांच अभ्यर्थी ही सफल हो पाए। उत्तीर्ण पांचों बी-टेक पास बेरोजगारों को कंपनी ने मौके पर ही चयन कर नियुक्ति पत्र दिए।

बाक्स....

बी-टेक पास युवाओं की साक्षात्कार प्रक्रिया लंबी होती है। कंपनी तमाम योग्यता व प्रमाण पत्रों की जांच के बाद ही रोजगार प्रदान करती है। बुधवार को कुछ ऐसे युवा भी साक्षात्कार देने पहुंचे जो शैक्षणिक योग्यताओं के साथ अन्य तकनीकी योग्यता पूरी नहीं कर रहे थे। पहले दिन पांच बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया गया है।

- अजय सिंह, क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें