class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहस्त्रधारा रोड में इस साल नहीं बिछेगी सीवर लाइन

सहस्त्रधारा रोड की कॉलोनियों में इस साल सीवर लाइन बिछने का काम शुरू नहीं हो पाएगा। इस वजह से सहस्त्रधारा रोड की दो दर्जन से अधिक कॉलोनी के पचास हजार से अधिक लोगों की मुसीबतें झेलनी पड़ेगी।

पेयजल निर्माण निगम के पास सहस्त्रधारा रोड पर सीवर लाइन बिछाने का जिम्मा है। इसमें मयूर विहार, मंदाकिनी एन्क्लेव, शिवलोक, वाणी विहार, अधोईवाला, रायपुर रोड, एकता विहार, आयुद्ध विहार समेत कई अन्य इलाकों में सीवर लाइन बिछाने का काम पेयजल की योजना के आखिरी चरण में रखा गया था। शहर के अन्य हिस्सों में तीन-चार साल पहले से सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ था, इनमें से कई जगह लाइन बिछ चुकी तो कई जगह लाइन शुरू भी हो चुकी है। लेकिन सहस्त्रधारा रोड का नम्बर आने से पहले ही विभाग ने बजट न होने का हवाला देकर काम रोक दिया। पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार विकास के अनुसार न सिर्फ सहस्त्रधारा बल्कि शहर के कई अन्य हिस्सों में भी सीवर लाइन बिछाने के काम पर फर्क पड़ रहा है। रेसकोर्स भी इसमें शामिल है। केन्द्र की योजना का 66 करोड रूपया नहीं मिल पाया है। हालांकि अभी तक शहर में अस्सी फीसदी तक लाइन बिछाने का काम हो चुका है। शहर में कुल 147 किलोमीटर लाइन में से 108 लाइन पेयजल निगम बिछा चुका है।

------------------

परेशानी-

सहस्त्रधारा रोड में कई इलाके तो ऐसे हैं जहां पर सीवर लाइन है ही नहीं। पिछले पांच-दस सालों में यहां आबादी भी बढ़ी है और नई कॉलोनियां भी विकसित हुई है ऐसे में व्यवस्थित सीवर लाइन यहां बस चुके लोगों को सबसे पहली डिमांड है। सीवर न होने से लोग घरों में सोकपिट बनाकर काम चलाते हैं। हर साल-छह माह में उसे खाली कराने के लिए टैंकर बुलवाते हैं। कुछ इलाके ऐसे भी हैं जो सीवर लाइन बनने के चक्कर में बन ही नहीं पा रही। स्थानीय निवासी हर्ष तनेजा ने आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधियों के सुस्त रवैये के कारण उनके इलाके में सीवर लाइन बिछाने में देर हो रही है।

-----------------

बजट न होने से कुछ सड़कों के बनाने का भी काम प्रभावित हुआ है जिन पर सीवर लाइन बिछाई जा चुकी है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि रूका हुआ पैसा जल्द मिल सके। ताकि हम तेजी से काम कर सके। एनएन बिष्ट, अधीक्षण अभियंता पेयजल निगम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not this year Sahastradhara Road Sewer Line