फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-तिब्बत सीमा से सटे जोशीमठ क्षेत्र में तीन दिन से बिजली नहीं

भारत-तिब्बत सीमा से सटे जोशीमठ क्षेत्र में तीन दिन से बिजली नहीं

भारत तिब्बत सीमा से सटे जोशीमठ क्षेत्र के लोग पिछले तीन दिन से बिजली गुल है। जोशीमठ से 37 किमी आगे विरही के जंगलों में रविवार शाम तीन बजे लगभग 66 केवी लाइन के ऊपर तेज आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिर गया...

भारत-तिब्बत सीमा से सटे जोशीमठ क्षेत्र में तीन दिन से बिजली नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत तिब्बत सीमा से सटे जोशीमठ क्षेत्र के लोग पिछले तीन दिन से बिजली गुल है। जोशीमठ से 37 किमी आगे विरही के जंगलों में रविवार शाम तीन बजे लगभग 66 केवी लाइन के ऊपर तेज आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिर गया था। इससे बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। बिजली नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार देर शाम विरही क्षेत्र में तेज आंधी चलने के कारण जंगलों से गुजर रही एचटी लाइन में एक बड़ा पेड़ गिरा। पेड़ गिरने से 800 मीटर लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। तार पहाड़ी पर स्थित जंगलों से दो से तीन किमी नीचे आ गिरे। इस टूटे तार को किसी तरह से खींचकर 66 केवी के टावर में लाकर जोड़ने का प्रयास पिछले तीन दिनों से ऊर्जा निगम की टीम कर रही है, लेकिन अभी तक वह सफल नहीं हो सकी है।

निगम के अधिशासी अभियन्ता कैलाश कुमार ने बताया कि विद्युत बहाली में 25 कर्मचारी लगे हुए हैं। इसके अलावा जेई, दो एसडीओ और वह स्वयं मौके पर हैं। बताया कि मंगलवार को एक बार तार खींचते समय तार के छटक जाने से बड़ा हादसा होते होते टल गया। वहीं दूसरे प्रयास में रस्सी टूट गई। बताया कि कभी कभार तेज आंधी चलने से भी काम में बाधा आ रही है। इस लिए देर रात्री तक ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें