फोटो गैलरी

Hindi Newsतब मोदी को केदारनाथ आने से रोका गया, अब स्वागत को सब तैयार

तब मोदी को केदारनाथ आने से रोका गया, अब स्वागत को सब तैयार

2013 के जलप्रलय में पीएम मोदी (तब गुजरात के सीएम) ने आपदा प्रभावितों के लिए पूरा सहयोग दिया था। यू कहें कि वह आपदा पीड़ितों के लिए मसीहा साबित हुए थे। उनकी टीम ने केदारनाथ में फंसे हजारों लोगों को...

तब मोदी को केदारनाथ आने से रोका गया, अब स्वागत को सब तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 May 2017 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

2013 के जलप्रलय में पीएम मोदी (तब गुजरात के सीएम) ने आपदा प्रभावितों के लिए पूरा सहयोग दिया था। यू कहें कि वह आपदा पीड़ितों के लिए मसीहा साबित हुए थे। उनकी टीम ने केदारनाथ में फंसे हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था, लेकिन भीषण आपदा के दौरान वह केदारनाथ धाम नहीं पहुंच सके थे। उन्हें तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने केदारनाथ जाने से रोक दिया था।

चारधाम यात्रा के दौरान जून 2013 में उत्तराखंड ने भीषण आपदा की मार झेली। नरेंद्र मोदी तब गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तब विजय बहुगुणा थे। केदारनाथ जाने के लिए मोदी हरिद्वार तक पहुंच गए थे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने उन्हें केदारनाथ जाने की इजाजत नहीं दी। उस समय केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने प्रभावित क्षेत्र में किसी भी मुख्यमंत्री या केंद्रीय मंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग पर पाबंदी लगा दी थी। ऐसे में मोदी केदारनाथ दर्शन के ल‌िए नहीं जा सके। हालांकि अब हालात बदल गए हैं। इस समय पूर्व सीएम विजय बहुगुणा भाजपा में हैं। नरेंद्र मोदी को तब भले ही केदारनाथ आने से रोका गया हो, लेकिन अब केदारनाथ यात्रा में हर कोई उनका स्वागत करेगा।

वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिश्ता उत्तराखंड से काफी पुराना है। वे केदारनाथ धाम में दूसरी बार आ रहे हैं। लेक‌िन पीएम बनने के बाद वे केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के मौके पर पहली बार आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें