फोटो गैलरी

Hindi Newsछात्रों ने विज्ञान प्रदर्शनी में रखे नए सोच के वैज्ञानिक मॉडल

छात्रों ने विज्ञान प्रदर्शनी में रखे नए सोच के वैज्ञानिक मॉडल

स्कूली शिक्षा में विज्ञान को लेकर बदलती सोच और विज्ञान के साथ कदमताल करते छात्रों का हुनर जिला विज्ञान प्रदर्शनी में देखने को मिला। गुरुनानक बालक इंटर कॉलेज चुक्खूवाला में मंगलवार से दो दिवसीय...

छात्रों ने विज्ञान प्रदर्शनी में रखे नए सोच के वैज्ञानिक मॉडल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूली शिक्षा में विज्ञान को लेकर बदलती सोच और विज्ञान के साथ कदमताल करते छात्रों का हुनर जिला विज्ञान प्रदर्शनी में देखने को मिला। गुरुनानक बालक इंटर कॉलेज चुक्खूवाला में मंगलवार से दो दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी शुरू हुई। इसमें छात्र विभिन्न विज्ञान मॉडल प्रदर्शित कर रहे हैं।

प्रदर्शनी का उद्घाटन ओएनजीसी के डीजीएम डा. एनपी सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मेहरबान सिंह बिष्ट ने किया। डा. एनपी सिंह ने छात्रों के साइंस मॉडल की तारीफ की। साथ ही ऊर्जा के परंपरागत स्रोतों के विकास के लिए व्यापक सोच तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हम तकनीक से ग्रीन ऊर्जा को हासिल कर सकते हैं, यह तकनीक कैसे सस्ती और सुलभ हो, इस पर काम करने की जरूरत है। मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी में विज्ञान छात्रों को ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए। इससे उनकी वैज्ञानिक सोच बढ़ती है और वह कुछ अलग करने के लिए तैयार होते हैं। इस मौके पर जीजीआईसी राजपुर रोड की छात्राओं ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना पेश की। इस प्रदर्शनी में जिले भर के 96 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। बुधवार को विज्ञान ड्रामा प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। प्रदर्शनी के शुभारंभ मौके पर प्रधानाचार्य सरदार अवतार सिंह चावला, जिला विज्ञान समन्वयक जसपाल नेगी, दलजीत सिंह, रेनू साहनी, सुरेंद्र कुमार सहगल, सुधीर कांती, प्रवीन जोशी, डॉ.नरेश कुमार, एसएस रावत, केएस सजवाण, अर्चना अग्रवाल, डा. सुधा, अमरीक सिंह, दिनेश नौटियाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें