फोटो गैलरी

Hindi Newsहोली मिलन समारोह में खेली फूलों की होली

होली मिलन समारोह में खेली फूलों की होली

कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद की कांवली शाखा ने रविवार को होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में फूलों की होली खेली गई। जबकि गढ़वाली, कुमाऊंनी और हिन्दी गानों में बच्चों ने मनमोहन...

होली मिलन समारोह में खेली फूलों की होली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद की कांवली शाखा ने रविवार को होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में फूलों की होली खेली गई। जबकि गढ़वाली, कुमाऊंनी और हिन्दी गानों में बच्चों ने मनमोहन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटौरी। इस मौके पर शाखा की वार्षिक पत्रिका 'बाटुली ' का विमोचन भी किया गया।

रविवार को जीएमएस रोड स्थित कूर्मांचल भवन में होली मिलन कार्यक्रम की शुरुआत भारती पांडे, रमा जोशी ने गणेश वंदना से की। इसके बाद शुभांगी पाठक ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। जबकि वैष्णवी और ममता ने होली खेलन आए नंद लाल, अरे पकड़ो ना नंद लाल गीत... गीत पर मनमोहक राधा कृष्ण के नृत्य की प्रस्तुति दी। इसके बाद रचिता पंत और लब्या पांडे ने सामूहिक होली खेली। इसके बाद शाखा अध्यक्ष गोविंद बल्लभ पांडे ने शाखा की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ ही भविष्य में होने वाली कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।

समारोह में प्रो. दुर्गेश पंत, मनु पंत, प्रीता पंत, गोविंद पांडे, उमा जोशी, प्रेमलता बिष्ट, दीपा शर्मा, संतोष जोशी, सोवन सिंह ठठोला, कमल पांडे, देवेंद्र सिंह बिष्ट, राजेश पांडे, कमल लोहानी, अलका पंत, राधा धामी, भारती पांडे, महेश्वरी कनेरी, केएन पंत, प्रकाश चंद्र लोशाली, केसी जोशी, एलएम पांडे, बीडी जोशी, हेम जोशी, पीतांबर जोशी, मोहन चंद्र पाठक, प्रमिला जोशी, दीपा पंत, उमा जोशी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

इन गीतों पर झूमें लोग

तुम सिद्ध करो महाराज होली के दिन में

नंद के लालन में, रंग डालूंगी, डालूंगी, रंग डालूंगी

होली आई रे, आई रे, होली आई रे

बेडू पाको बारा मासा

इनका हुआ सम्मान

देहरादून। होली मिलन कार्यक्रम में आमा बड़वाज्यू सम्मान कलावती बिष्ट, नंद कुमार सिंह बोरा, त्रिलोचन जोशी, मदन मोहन अवस्थी और प्रेमलता जोशी को दिया गया। इन सभी बुजुर्गों ने सम्मान के लिए परिषद का आभार जताया।

बसंती बिष्ट और प्रो. कमल घनसाला का किया सम्मानित

कांवली शाखा ने पद्मश्री मिलने पर जागर गायिका बसंती बिष्ट को सम्मानित किया। इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए ग्राफिक एरा के कुलाधिपति प्रो. कमल घनशाला को भी सम्मानित किया गया।

पांच, आठ और 12 मार्च को भी होली मिलन कार्यक्रम

देहरादून। कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद शिवालिक रेंज की माजरा शाखा का होली मिलन समारोह पांच मार्च को जीएमएस रोड स्थित कूर्मांचल भवन में होगा। इसमें मेधावी छात्रों और वृद्धजनों का सम्मान किया जाएगा। जबकि परिषद की हाथीबड़कला शाखा का होली मिलन समारोह आठ मार्च को कालीदास रोड स्थित सामुदायिक भवन में होगा। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे। इसके साथ ही परिषद की केंद्रीय शाखा का होली मिलन कार्यक्रम 12 मार्च को कूर्मांचल भवन में होगा। इसमें कुमांऊनी बैठकी और खड़ी होली खेली जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें