फोटो गैलरी

Hindi Newsसहस्त्रधारा रोड से ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को तेज होगा आंदोलन

सहस्त्रधारा रोड से ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को तेज होगा आंदोलन

सहस्त्रधारा रोड से ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को लेकर एक बार फिर से आंदोलन की सुगबुगाहट है। स्थानीय कॉलोनी के लोगों की नजर फिलहाल एनजीटी की रिपोर्ट पर टिकी है। जो 31 जनवरी को आएगी। एकता विहार में...

सहस्त्रधारा रोड से ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को तेज होगा आंदोलन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Jan 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सहस्त्रधारा रोड से ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को लेकर एक बार फिर से आंदोलन की सुगबुगाहट है। स्थानीय कॉलोनी के लोगों की नजर फिलहाल एनजीटी की रिपोर्ट पर टिकी है। जो 31 जनवरी को आएगी।

एकता विहार में सहस्त्रधारा रोड जन कल्याण समिति के तत्वावधान में हुई बैठक में तय किया गया कि यदि नगर निगम पर ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को लेकर दबाब बनाया जाएगा। इससे पहले 31 को एनजीटी की रिपोर्ट भी आनी है। जिस पर ट्रचिंग ग्राउंड को हटाने व शीशमबाड़ा प्लांट के सम्बंध में कुछ ठोस बातें सामने आने की उम्मीद है। लोगों को इस रिपोर्ट में सहस्त्रधारा रोड की कॉलोनी के हजारों प्रभावित लोगों के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है। समिति के सुदेश कुमार शर्मा ने बताया कि ट्रचिंग ग्राउंड के चलते आसपास कई किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। त्वचा व सांस सम्बंधी बीमारियों से जूझ रहे लोगों को मानवीय आधार पर भी इस ट्रचिंग ग्राउंड से निजात मिलनी जरूरी है। सहस्त्रधारा रोड में कूड़ा खुले में बिखरा रहता है जबकि शीशमबाड़ा में कूड़े को बकायदा प्रोसेस किया जाना है। जिससे न सिर्फ कूड़े पर नियंत्रण होगा। बल्कि उसका उपयोग अनेक कार्यों में भी हो पाएगा। बैठक के दौरान नगर निगम आयुक्त रवनीत चीमा से भी बात कर ट्रचिंग ग्राउंड के सम्बंध में बात की गई। जिसमें नगर आयुक्त ने बताया कि इस काम को कर रही कंपनी को एमओयू के आधार पर 31 जुलाई तक ट्रचिंग ग्राउंड को शीशमबाड़ा शिफ्ट करना है। हालंकि बैठक में स्थानीय लोगों ने एक स्वर में इतना लम्बा समय देने का विरोध किया। मौके पर आरके गर्ग, ईश्वर सिंह चौहान, विनायक बिष्ट, नरेश कुडियाल, जेपी थपलियाल समेत एकता विहार, मयूर विहार, विश्वनाथ एन्क्लेव, हिल व्यू अपार्टमेंट, अमन विहार, गंगा कुंज अपार्टमेंट आदि जगहों के लोग मौजूद थे।

------------------

शीशमबाड़ा में प्लांट तैयार होने में लगेंगे छह माह

नगर आयुक्त रवनीत चीमा ने अधिकारियों की टीम के साथ शीशमबाड़ा में बन रहे ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट की तैयारी देखकर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई और सम्बंधित कंपनी को काम में तेजी लाने को कहा। उन्होंने बताया कि प्लांट में कूड़े के निस्तारण के काम में छह माह का समय लगेगा। हालांकि कूड़ा डालने का काम इससे पहले किया जा सकता है। इस निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.कैलाश गुंज्याल, नायब तहसीलदार सीएस नौटियाल आदि मौजूद थ्ज्ञै।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें