फोटो गैलरी

Hindi Newsदीपावली मेले में दिखी उत्तराखंड की झलक

दीपावली मेले में दिखी उत्तराखंड की झलक

कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद ने रविवार को धूमधाम से दीपावली उत्सव मनाया। कार्यक्रम में नंदा राजजात, तांडव नृत्य मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। जबकि कार्यक्रम में लोगों ने पहाड़ी व्यंजनों का...

दीपावली मेले में दिखी उत्तराखंड की झलक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद ने रविवार को धूमधाम से दीपावली उत्सव मनाया। कार्यक्रम में नंदा राजजात, तांडव नृत्य मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। जबकि कार्यक्रम में लोगों ने पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद भी लिया।

रविवार को जीएमएस रोड स्थित परिषद भवन में आयोजित दीपावली उत्सव की शुरुआत कांग्रेस प्रदेश महासचिव आर्येंद्र शर्मा और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बतौर मुख्य अतिथि की। इसके बाद राघवी ने गणेश वंदना की आकर्षक प्रस्तुति से सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद महेशानंद बहुगुणा इंटर कॉलेज के बच्चों ने नंदा राजजात की प्रस्तुतियां दी और अर्पिता जैन ने तांडव नृत्य की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटौरी। बतौर मुख्य अतिथि राजीव जैन ने उत्तराखंड की संस्कृति के लिए परिषद के कार्यों की सराहना की। इसके साथ ही कूर्मांचल भवन के निर्माण के लिए 20 हजार रुपये दिए। जबकि राज्यसभा सांसद राज बब्बर की सांसद निधि से 25 लाख रुपये दिलवाने की घोषणा की। परिषद संयोजक कमल सिंह रजवार ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम का आयोजन आगे भी किया जाएगा।

इस मौके पर अध्यक्ष आरएस परिहार, महासचिव चंद्रशेखर जोशी,उत्तम सिंह अधिकारी गिरीश भट्ट, वीरेंद्र कांडपाल, उत्तम अधिकारी, जीवा बिष्ट, डा. हरीश शाह, शोवन सिंह, सीपी जोशी, गोविंद पांडे, कमल रजवार, बीडी जोशी, गोविंद पांडे, हेमजोशी, करम राम, जेएस मटेला, केसी जोशी सहित अन्य मौजूद थे।

लोगों ने खरीदे ऐपण

दीपावली पर परिषद की ओर से ऐपण स्टॉल लगाया गया था। इसमें ऐपण दस से 20 रुपये और लक्ष्मी के पैर 10 रुपये के मिले। बाजार से सस्ती दर पर ऐपण मिलने पर लोगों ने जमकर खरीदे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें