फोटो गैलरी

Hindi Newsदून में सीडीएस की तैयारी कर रहे युवक स्मैक तस्करी में गिरफ्तार

दून में सीडीएस की तैयारी कर रहे युवक स्मैक तस्करी में गिरफ्तार

बरेली के दो तस्कर दबोचने के बाद पुलिस ने दून में एजेंट के रूप में स्मैक बेचने वाले दो और युवकों को क्लेमनटाउन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों युवक कैंट क्षेत्र में सीडीएस की तैयारी कर रहे थे। उनके...

दून में सीडीएस की तैयारी कर रहे युवक स्मैक तस्करी में गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 May 2017 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली के दो तस्कर दबोचने के बाद पुलिस ने दून में एजेंट के रूप में स्मैक बेचने वाले दो और युवकों को क्लेमनटाउन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों युवक कैंट क्षेत्र में सीडीएस की तैयारी कर रहे थे। उनके पास 40 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। बाजार भाव में स्मैक की कीमत दो लाख रुपये आंकी गई है।

राजधानी में नशे के खिलाफ चलाये जा रहे पुलिस के अभियान के दौरान क्लेमनटाउन पुलिस को 24 घंटे के भीतर दूसरी सफलता मिली है। शुक्रवार को पुलिस ने आशिफ व अरबाज निवासी फतेहगंज बरेली को चार लाख रुपये की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों को जेल भेजने के बाद शुक्रवार रात को सुभाष रोड़ में चेकिंग के दौरान दो युवक संदिग्ध रूप से घूमते हुए पकड़े। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम फिरोज निवासी शांति विहार नींबूवाला कैंट तथा सचिन कुमार मंडावाली बिजनौर बताया। चेकिंग करने पर उनके पास अलग-अलग पुडिया में करीब 40 ग्राम स्मैक मिली। पूछताछ में बताया कि यह स्मैक वह बरेली से खरीदकर दून में अलग-अलग कॉलोनी में रहने वाले एजेंटों और युवकों को देने जा रहे थे। इससे पहले भी वह आशिफ से स्मैक की मोटी खेप दून पहुंचा चुके हैं। क्लेमनटाउन एसओ दिलवर सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। दोनों कैंट क्षेत्र में सीडीएस की तैयारी कर रहे थे। फिरोज पहले भी जेल जा चुका है। इधर, एसपी सिटी प्रदीप राय ने क्लेमनटाउन पुलिस को 15 सौ रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

45 नशेड़ियों के नम्बर मिले

एसओ दिलवर बिष्ट ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली तो उसमें करीब 45 ऐसे लोगों की डिटेल मिली, जो इनसे हर माह स्मैक खरीदते थे।इनमें इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले युवाओं की संख्या ज्यादा है। पुलिस जल्द इन युवकों को थाने में बुलाकर पूछताछ करेगी।

पहले खरीदते थे और अब बेच रहे

पुलिस ने बताया कि स्मैक तस्करी में कुछ ऐसे युवकों के नाम सामने आए हैं, जो पहले पीने के लिए खरीदते थे, मगर अब पैसों के लालच में धंधे में शामिल हो गए हैं। नशे की लत लगने तथा खर्चा चलाने के लिए वह ऐसा काम कर रहे हैं। इन युवकों को सूचीबद्ध कर पुलिस सुधार के लिए अभिभावकों से संपर्क करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें