फोटो गैलरी

Hindi Newsएक माह बाद भी दून अस्पताल की सिटी स्केन मशीन नहीं हुई ठीक

एक माह बाद भी दून अस्पताल की सिटी स्केन मशीन नहीं हुई ठीक

दून अस्पताल का सिटी स्केन पिछले एक माह से खराब पड़ा हुआ है। सिटी स्केन खराब होने के चलते मरीजों को बाहर निजी केंद्र से महंगे दामों पर ये जांच करानी पड़ रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत उन मरीजों के सामने आ...

एक माह बाद भी दून अस्पताल की सिटी स्केन मशीन नहीं हुई ठीक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Jan 2017 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दून अस्पताल का सिटी स्केन पिछले एक माह से खराब पड़ा हुआ है। सिटी स्केन खराब होने के चलते मरीजों को बाहर निजी केंद्र से महंगे दामों पर ये जांच करानी पड़ रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत उन मरीजों के सामने आ रही है, जो अस्पताल में भर्ती है और उन्हें डाक्टर ने सिटी स्केन जांच के लिए लिखा है। ऐसे मरीज बाहर निजी केंद्र भी नहीं जा सकते और अस्पताल में तो पहले से ही सिटी स्केन ठप है।

शासन पूरी तरह से अस्पताल के लिए संवेदनहीन बना हुआ है। राज्य का सबसे बड़े अस्पताल का जब ये हाल हो सकता है तो सुदूर पूर्व इलाकों की स्थिति का पता लगाया जा सकता है। दून अस्पताल में लगभग एक माह से सिटी स्केन मशीन खराब है। चिकित्सा शिक्षा विभाग का तर्क है कि मशीन ठीक कराने के लिए बजट ही नहीं है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के इस पूरे खेल से अस्पताल के बाहर स्थित प्राइवेट सिटी स्केन वालों की मजे पड़ गए है। कई सिटी स्केन केंद्रों ने तो अपनी फीस भी बढ़ा दी है। लेकिन चिकित्सा शिक्षा विभाग की इस पूरी लापरवाही में सबसे ज्यादा फजीहत उन मरीजों की हो रही है, जो अस्पताल में भर्ती है। क्योंकि बाहर से आये मरीजों के निजी केंद्रों के पास जाने का विकल्प रहता है। लेकिन जो मरीज अस्पताल में दाखिल है और उसकी उपचार की क्या प्रगति है, ये देखने के लिए सिटी स्केन नहीं हो रहे है। जिससे ऐसे मरीज अस्पताल में ही सिटी स्केन मशीन ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं।

चिकित्सा शिक्षा निदेशक डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि, विभाग के पास विभिन्न मदों में बजट है। इसलिए सिटी स्केन के लिए किसी दूसरी मद से बजट ट्रांसफर किया जा रहा है। कुछ ही दिनों मंे मशीन काम करने लगेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें