फोटो गैलरी

Hindi Newsदेहरादून में स्थापना दिवस पर 600 गेस्ट टीचर्स ने दी गिरफ्तारी

देहरादून में स्थापना दिवस पर 600 गेस्ट टीचर्स ने दी गिरफ्तारी

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर अतिथि शिक्षिकों ने जेल भरो आंदोलन की शुरूआत की। पहले दिन 600 अतिथि शिक्षकों ने गिरफ्तारी दी, हालांकि उन्हें जेल भेजने के बजाए पुलिस लाइन से ही छोड़ दिया गया। बुधवार...

देहरादून में स्थापना दिवस पर 600 गेस्ट टीचर्स ने दी गिरफ्तारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Nov 2016 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर अतिथि शिक्षिकों ने जेल भरो आंदोलन की शुरूआत की। पहले दिन 600 अतिथि शिक्षकों ने गिरफ्तारी दी, हालांकि उन्हें जेल भेजने के बजाए पुलिस लाइन से ही छोड़ दिया गया।

बुधवार दोपहर में अतिथि शिक्षकों देशभक्ति के गीतों और नारों के साथ गिरफ्तारी दी। अतिथि शिक्षकों के तेवर पिछले दिनों से काफी नरम थे और धरना स्थल के बाहर ही शांतिपूर्ण तरीके से अतिथि शिक्षकों ने गिरफ्तारियां दी। पुलिस अतिथि शिक्षकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई। जहां सभी के नाम-पते दर्ज करने के बाद शाम को छोड़ दिया गया। इधर, मंगलवार को सचिवालय कूच के दौरान गिरफ्तार किए गए 48 अतिथि शिक्षक अभी भी जेल में बंद हैं। इनमें आठ महिलाएं भी शामिल हैं। जेल में 39 अतिथि शिक्षक आमरण अनशन पर डटे हुए हैं। इधर, अतिथि शिक्षक उम्मीद कर रहे हैं कि गैरसैंण सत्र से पहले होने वाली कैबिनेट में उनका प्रकरण रखा जाएगा। अतिथि शिक्षकों की सेवा अगले साल 31 मार्च को खत्म होने जा रही है, इसलिए अतिथि शिक्षक सेवा विस्तार के साथ ही सुरक्षित भविष्य के लिए ठोस निर्णय लेने की मांग सरकार से कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें