फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षा का बजट बढ़ाकर सुधरेगा माहौल

शिक्षा का बजट बढ़ाकर सुधरेगा माहौल

डीबीएस पीजी कॉलेज में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह पर बोले सीएमडीबीएस कॉलेज के छात्रसंघ उद्घाटन समारोह में सीएम हरीश रावत ने कहा कि राज्य में शिक्षा का बजट 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 फीसदी तक किया जाएगा। साथ...

शिक्षा का बजट बढ़ाकर सुधरेगा माहौल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

डीबीएस पीजी कॉलेज में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह पर बोले सीएम

डीबीएस कॉलेज के छात्रसंघ उद्घाटन समारोह में सीएम हरीश रावत ने कहा कि राज्य में शिक्षा का बजट 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 फीसदी तक किया जाएगा। साथ ही राज्य में उच्च शिक्षा का बेहतर माहौल बनाने के लिए भी सरकार काम कर रही है।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सीएम हरीश रावत ने कहा कि अभी राज्य के एक सौ युवाओं में से 38 युवा उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है। इसे भी 40 तक ले जाने का प्रयास सरकार कर रही है। उच्च शिक्षा के साथ रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए भी सरकार विभिन्न स्तर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में राज्य के 80 फीसदी स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं थे, लेकिन आज 90 फीसदी स्कूलों को प्रिंसिपल मिल चुके हैं। स्कूलों में शिक्षकों की स्थिति भी पूरी तरह बदल गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के महाविद्यालयों को सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंस बनाने की भी योजना है। सीएम ने छात्रसंघ कार्यालय का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर घनसाली से पूर्व विधायक भीमलाल आर्य, राज्य महिला आयोग उपाध्याक्ष रजनी रावत, डा.आरके जैन, डा.जसविंदर सिंह गोगी, उपेंद्र थापली, प्रवीन पुरोहित, राजीव जैन, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप भट्ट, प्राचार्य डा.ओपी कुलश्रेष्ठ, रॉबिन त्यागी आदि मौजूद रहे। इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ गुलेरिया, महासचिव प्रवेश परमार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि आयुष वालिया समेत छात्रसंघ पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया।

उत्तराखंड बनाम भाजपा होगा विधानसभा चुनाव

सीएम हरीश रावत ने छात्रसंघ समारोह में शामिल होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि इस बार चुनाव कांग्रेस बनाम भाजपा के बजाय, उत्तराखंड बनाम भाजपा होगा। हरक सिंह रावत के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि अगर जनता ने 10 बागियों को हरा दिया तो भाजपा की शुरू की हुई दल-बदल की राजनीति भी खत्म हो जाएगी और डेढ़-दो साल में भाजपा को भी बागियों का अच्छा खासा अनुभव हो जाएगा।

भीमलाल बोले ‘गंदी है राजनीति

छात्रों के बीच भीमलाल ने भी राजनीति पर खुले बोल बोले। कहा कि जब तक वह राजनीति में नहीं थे, तो लगता था कि राजनीति में आकर सबकुछ बदला जा सकता है, लेकिन राजनीति में हर तरफ गंदगी है, चाहे वह सत्ता पक्ष हो या फिर विपक्ष। उन्होंने छात्रों को चरित्रवान बनने की शिक्षा दी। साथ ही पाश्चात्य संस्कृति की ओर बढ़ते युवाओं के कदमों पर चिंता जताई और पहनावे पर भी टिप्पणी की।

हस्ताक्षर करवाने पहुंचे विधायक

पौड़ी से विधायक सुंदरलाल मंद्रवाल भी कार्यक्रम में पहुंचे। वह करीब दो मिनट काल के गेट पर खड़े रहे। फिर मंच से इशारा कर बुलाया गया। वह एक मिनट मंच पर बैठे और फिर सीएम के पास पहुंचकर एक कागज पर साइन करवाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें