फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रैफिक प्लान देखकर निकलें धनतेरस की खरीददारी को

ट्रैफिक प्लान देखकर निकलें धनतेरस की खरीददारी को

धनतेरस और दीपावली की खरीददारी के लिए पुलिस ने शहर का ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। भीड़ नियंत्रित करने तथा अव्यवस्था रोकने के लिए पुलिस ने लोगों से अपील की कि बाजार में खरीददारी और जरूरी काम के लिए...

ट्रैफिक प्लान देखकर निकलें धनतेरस की खरीददारी को
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

धनतेरस और दीपावली की खरीददारी के लिए पुलिस ने शहर का ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। भीड़ नियंत्रित करने तथा अव्यवस्था रोकने के लिए पुलिस ने लोगों से अपील की कि बाजार में खरीददारी और जरूरी काम के लिए आने से पहले ट्रैफिक प्लान जरूर देखें। इसके बाद ही वाहनों को सही जगह पार्क कर प्लान में तय रूट का उपयोग करें। एसएसपी डा सदानंद दाते ने बताया कि गुरुवार से यह प्लान लागू कर दिया जाएगा। ताकि बाजार की भीड़ को आसानी से नियंत्रित किया जा सकेगा। खासकर जाम वाले जगह पर पर्याप्त पुलिस फोर्स और बेरियर लगाकर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। उधर, एसपी ट्रैफिक धीरेन्द्र गुंजयाल ने बताया कि फोर्स के साथ डायवर्ट प्लान को लागू किया जाएगा। लोग पहले से ही ट्रैफिक प्लान को देखकर घर से निकलें।

यहां डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक रूट--

-पलटन बाजार धामावाला-मच्छी बाजार-पीपल मंडी में सभी प्रकार के वाहनों के जीरो जोन घोषित किया गया है।

-मसूरी डायवर्जन - दिलाराम बाजार व राजपुर रोड़ पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ते ही मसूरी से आने वाले ट्रैफिक को सहस्त्रधारा रोड़ की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

-यूकेलिप्टस चौक - घण्टाघर क्षेत्र मे दबाव बढ़ने पर राजपुर रोड़ से घण्टाघर की तरफ आने वाला ट्रैफिक को बेनी बाजार-सर्वे चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-कर्जन रोड़ तिराहा- सर्वे चौक पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की स्थिति में रायपुर से आने वाले ट्रैफिक को कर्जन रोड़ तिराहा से म्युनिसिपल रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

-प्रिंस चौक-तहसील चौक-दर्शनलाल चौक पर दबाव अधिक होने पर सीएमआई से आने वाले ट्रैफिक को चन्दर नगर कट से कोर्ट रोड़-दून चौक-बुद्धा चौक होते हुए कनक चौक की तरफ भेजा जाएगा।

-सीएमआई-सुभाष रोड़ पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की स्थिति में आराघर की ओर आने वाले ट्रैफिक को सुभाष रोड़ की ओर न भेजकर सीएमआई से प्रिन्स चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-बुद्धा चौक-बुद्धा चौक से दर्शनलाल की ओर कोई ट्रैफिक नही जायेगा, ट्रैफिक लैंसडोन चौक की ओर भेजा जाएगा।

-ओरिएंट चौक-घंटाघर पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की स्थिति मे राजपुर रोड़ की ओर से आने वाला ट्रैफिक को कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-दर्शनलाल चौक- घंटाघर पर वाहनों का दबाव बढ़ने पर दर्शनलाल से घंटाघर की ओर आने वाले ट्रैफिक को लैंसडोन चोक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

-धर्मपुर-माता मंदिर से आने वाले ट्रैफिक को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

-इंदरबाबा मार्ग-जाखन तथा पैसेफिक माल पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की स्थिति में डायवर्जन से आने वाले ट्रैफिक को इंदरबाबा मार्ग से कैनाल रोड़ होते हुये ग्रेट वैल्यू की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

यहां लगाए जाएंगे बैरियर

राजा रोड, दर्शनी गेट सारनपुर चौक के सामने, सहारनपुर चौक कांवली की ओर,तहसील चौक से अंदर तहसील के पास, धर्मपुर मंडी, मच्छी बाजार काली मंदिर के पास,पीपल मंडी,धामावाला मस्जिद,बुद्धा चौक, पुराना बस अड्डा।

धनतेरस को विक्रमों का यह रहेगा रूट-

-राजपुर रोड के 01 नंबर विक्रम ग्लोब चौक से पेसिफिक तिराहे से सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस जाएंगे।

-रायपुर रोड वाले 02 नंबर विक्रम सर्वे चौक तक आएंगे, सर्वे चौक से वापस जाएंगे।

-तीन नम्बर विक्रम चन्दन नगर कट से कोर्ट रोड़ दून चौक बुद्धा चौक से रोजगार तिराहा से एमकेपी होते हुये वापस रिस्पना जायेंगे।

-रूट नम्बर 05 के विक्रम रेलवे गेट तक आ सकेंगे, यहां से वापस जाएंगे।

-रूट नम्बर 08 के विक्रम प्रिंस चौक से वापस घुमाये जाएंगे।

-रूट नम्बर 06, 07, व 09 के विक्रम बिंदाल पुल तक आ सकेंगे, यहां से वापस जाएंगे।

यहां बनाए गए पार्किंग स्थल

सुभाष रोड, एमकेपी रोड वाले वाहन रेंजर्स ग्राउंड,परेड ग्राउंड, पवेलियन ग्राउंड, रायपुर व ईसी रोड वाले वाहनों को मंगला देवी इंटर कॉलेज,डूंगा हाउस, राजपुर रोड से आने वाले वाहनों को एमडीडीए पेड पार्किंग घंटाघर, फ्री पार्किंग, पुराना मसूरी बस अड्डा, राजपुर रोड, बहल चौक के पास खाली भूमि पर,धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों को रेसकोर्स वन साइड, बन्नू स्कूल, चकराता रोड़ से आने वाले वाहनों को जनपथ मार्केट बिंदाल, सहारनपुर रोड, प्रिंस चौक और गांधी रोड वाले वाहनों के लिए नगर निगम कार्यालय, राजीव गांधी शॉपिंग कॉम्पलेक्स में खड़े होंगे।

शहर में इसका भी रखें ध्यान--

इस दौरान शहर में टूरिस्ट बस, स्कूल बस तथा खाली सिटी बस व सभी प्रकार के भारी वाहन, एवं अन्य प्रकार की सभी प्रकार की निर्माण सामग्री को वहन करने वाले वाहन आदि का शहर के में आवागमन पर पाबंदी रहेगी। नो पार्किंग पर खड़े वाहनों को क्रेन से उठा कर सीज किए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें