फोटो गैलरी

Hindi Newsछठ पूजा से पहले बिहारी समाज को तोहफा

छठ पूजा से पहले बिहारी समाज को तोहफा

छठ पूजा के लिए नगर निगम ने बिहारी समाज को तोहफा देने का फैसला लिया है। नगर निगम ब्रहमपुरी में छठ पार्क बनाएगा। जहां पर सूर्य का मंदिर भी बनाया जाएगा। दून में छठ पूजा को लेकर बिहारी समाज को दिक्कतों...

छठ पूजा से पहले बिहारी समाज को तोहफा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Oct 2016 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ पूजा के लिए नगर निगम ने बिहारी समाज को तोहफा देने का फैसला लिया है। नगर निगम ब्रहमपुरी में छठ पार्क बनाएगा। जहां पर सूर्य का मंदिर भी बनाया जाएगा।

दून में छठ पूजा को लेकर बिहारी समाज को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पहले दून की नहरों में लोग छठ पूजा कर लेते थे। अब दून में नहरे बंद करके उसके ऊपर सड़कें बन चुकी है। ऐसे में बिहारी समाज को छठ पूजा के लिए कृत्रिम नहरे बनानी पड़ती है। जिसमें उनका काफी पैसा खर्च होता है। बिहारी समाज की छठ पूजा के लिए नगर निगम ने खासा ख्याल रखा है। भाजपा के सिगंल मंडी में हुए कार्यक्रम में मेयर विनोद चमोली ने छठ पार्क बनाने की घोषणा की है। मेयर ने कहा कि दून में नहरे बंद होने से बिहारी समाज को छठ पूजा के लिए खुद ही अस्थायी नहरे बनानी पड़ती है। ऐसे में नगर निगम ने तय किया है कि अमृत योजना से ब्रहमपुरी में छठ पार्क बनाकर दिया जाएगा। इसके लिए निगम ने 50 लाख के बजट का प्रावधान किया हुआ है। छठ पार्क में सूर्य का मंदिर भी बनाकर दिया जाएगा।

निगम ने वापस मांगी जमीन

नगर निगम की ब्रहमपुरी बस्ती में पांच बीघा जमीन है। यह जमीन निगम ने एक सरकारी विभाग को दी थी। विभाग ने जमीन का इस्तेमाल नहीं किया। अब निगम ने जमीन वापसी के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। निगम को जमीन मिलते ही अमृत योजना से छठ पार्क बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें