class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छठ पूजा से पहले बिहारी समाज को तोहफा

छठ पूजा के लिए नगर निगम ने बिहारी समाज को तोहफा देने का फैसला लिया है। नगर निगम ब्रहमपुरी में छठ पार्क बनाएगा। जहां पर सूर्य का मंदिर भी बनाया जाएगा।

दून में छठ पूजा को लेकर बिहारी समाज को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पहले दून की नहरों में लोग छठ पूजा कर लेते थे। अब दून में नहरे बंद करके उसके ऊपर सड़कें बन चुकी है। ऐसे में बिहारी समाज को छठ पूजा के लिए कृत्रिम नहरे बनानी पड़ती है। जिसमें उनका काफी पैसा खर्च होता है। बिहारी समाज की छठ पूजा के लिए नगर निगम ने खासा ख्याल रखा है। भाजपा के सिगंल मंडी में हुए कार्यक्रम में मेयर विनोद चमोली ने छठ पार्क बनाने की घोषणा की है। मेयर ने कहा कि दून में नहरे बंद होने से बिहारी समाज को छठ पूजा के लिए खुद ही अस्थायी नहरे बनानी पड़ती है। ऐसे में नगर निगम ने तय किया है कि अमृत योजना से ब्रहमपुरी में छठ पार्क बनाकर दिया जाएगा। इसके लिए निगम ने 50 लाख के बजट का प्रावधान किया हुआ है। छठ पार्क में सूर्य का मंदिर भी बनाकर दिया जाएगा।

निगम ने वापस मांगी जमीन

नगर निगम की ब्रहमपुरी बस्ती में पांच बीघा जमीन है। यह जमीन निगम ने एक सरकारी विभाग को दी थी। विभाग ने जमीन का इस्तेमाल नहीं किया। अब निगम ने जमीन वापसी के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। निगम को जमीन मिलते ही अमृत योजना से छठ पार्क बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Chhath Puja gift before the Bihari society