फोटो गैलरी

Hindi Newsपिच में इतने टर्न से हैरान था : धौनी

पिच में इतने टर्न से हैरान था : धौनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इस बात से हैरान थे कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उनके स्पिनर पिच से इतना टर्न हासिल करने में सफल रहे और उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी पिचों पर इसी तरह का प्रदर्शन...

पिच में इतने टर्न से हैरान था : धौनी
एजेंसीSun, 31 Aug 2014 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इस बात से हैरान थे कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उनके स्पिनर पिच से इतना टर्न हासिल करने में सफल रहे और उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी पिचों पर इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना होगा जो इतनी मददगार नहीं होंगी।
   
भारत ने इस मैच में जीत से पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इसके बाद धौनी ने कहा, कुछ ऐसे क्षेत्र हैं, जहां थोड़ी चिंता अब भी बनी हुई है। हमें अब भी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है, विशेषकर उन विकेटों पर जहां कोई टर्न नहीं है और स्पिनर इतने प्रभावी नहीं हैं। अगर मध्य के ओवरों में आप विकेट नहीं ले पाते हैं तो इससे सचमुच गेंदबाजों पर काफी दबाव बन जाता है।
    
आर.अश्विन ने 39 रन देकर तीन जबकि रविंद्र जडेजा, सुरेश रैना और अम्बाती रायुडू ने एक-एक विकेट हासिल किये जिससे भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट से पराजित किया। धौनी ने कहा, मैं इस बात से हैरान था कि यह कितना उछाल ले रहा था। इसने सचमुच स्पिनरों को खेल में अहम बना दिया।

भारत के सात ओवर शेष रहते जीत दर्ज करने के बाद धौनी ने कहा, स्पिनरों ने हमारा काम आसान किया। अश्विन और (रविंद्र) जडेजा ने काफी अच्छा किया लेकिन मोहित की चोट के बाद रैना का स्पैल भी अहम था।
    
रायुडू और रैना ने एक-एक विकेट चटकाया जबकि बल्लेबाजी में भी क्रमश: नाबाद 64 और 42 रन का योगदान दिया। धौनी ने कहा, ओवरऑल यह एक अच्छी टीम दिखती है। अगर आप बल्लेबाजी क्रम ही देखो तो यह शानदार है। अगर रोहित शर्मा शीर्ष क्रम में फिट हो जाता है और अगर वह मध्यक्रम में खेलता है तो भी यह अच्छा है।
    
उन्होंने कहा, यह पूरी टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन था। गेंदबाजी के अलावा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा था। इयान बेल का विकेट उस समय काफी अहम था और रैना का स्लिप में लिया कैच भी अदभुत था। ये चीजें सचमुच बतौर टीम मनोबल बढ़ाने में मदद करती हैं।
    
धौनी ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ट्रेंटब्रिज के विकेट से स्पिनरों को इतना टर्न मिलेगा। उन्होंने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि पिच स्पिन लेगी और मुझे लगा था कि गेंद काफी स्पिन नहीं होगी। जब मैंने आज पिच देखी थी तो इस पर कुछ घास थी लेकिन मुझे लगा कि पहले बीस मिनट में बाद यह सूख जाएगी और पिच धीमी हो जाएगी।
      
धौनी ने कहा कि रायुडू वनडे टीम में चौथे स्थान का दावेदार है। उन्होंने कहा, रायुडू ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अब भी चौथे नंबर के बल्लेबाज की तलाश है और यहां कुछ विकल्प है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें