फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत की हार के लिए आईपीएल कसूरवार : इमरान

भारत की हार के लिए आईपीएल कसूरवार : इमरान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारतीय टीम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आईपीएल से खिलाड़ियों की तकनीक और रवैये पर असर पड़ा है जिससे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हार झेलनी...

भारत की हार के लिए आईपीएल कसूरवार : इमरान
Tue, 31 Jan 2012 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारतीय टीम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आईपीएल से खिलाड़ियों की तकनीक और रवैये पर असर पड़ा है जिससे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हार झेलनी पड़ी।
    
इसे भारतीय क्रिकेट के लिए खतरे की घंटी बताते हुए इमरान ने आईपीएल और टी20 क्रिकेट पर अधिक तवज्जो को दोषी ठहराया।
     
उन्होंने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से गुफ्तगू में कहा कि 21 बरस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैंने इतना पैसा नहीं बनाया जितना आईपीएल के एक सत्र में कोई औसत खिलाड़ी बना लेता है।
   
इमरान ने कहा कि एक टीम के लिए इतना पतन हैरानी की बात है। पिछली बार मैं विश्वकप के दौरान यहां आया तो भारत शिखर पर था। यह समझना होगा कि इतना टी20 खेलने पर असली क्रिकेट को भारी कीमत चुकानी होगी।
     
उन्होंने यह भी कहा कि मुझे क्रिकेटरों की टी20 या वनडे औसत के बारे में पता नहीं। मेरी दिलचस्पी भी नहीं है। मैं हमेशा टेस्ट रिकॉर्ड देखता हूं। उन्होंने कहा कि टीम के साथ भी ऐसा ही है। टेस्ट क्रिकेट ही क्रिकेटर की प्रतिभा की असली पहचान है।
     
भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में इमरान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट को एक ही शब्द में बयान किया जा सकता है। निरंतरता। वे लगातार आठ मैच हार चुके हैं जो एक उपलब्धि है। यह आसान नहीं है। कम से कम एक मैच तो ड्रॉ हो जाता। लगातार आठ मैच हारना वाकई उपलब्धि है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें