फोटो गैलरी

Hindi Newsसमझदार अफरीदी ने हमें मैच जिताया: मिसबाह

समझदार अफरीदी ने हमें मैच जिताया: मिसबाह

एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर जीत के सूत्रधार शाहिद अफरीदी की समझदारी भरी पारी की तारीफ करते हुए पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि इस हरफनमौला ने अकेले दम पर भारत से जीत छीन...

समझदार अफरीदी ने हमें मैच जिताया: मिसबाह
एजेंसीMon, 03 Mar 2014 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर जीत के सूत्रधार शाहिद अफरीदी की समझदारी भरी पारी की तारीफ करते हुए पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि इस हरफनमौला ने अकेले दम पर भारत से जीत छीन ली।

मिसबाह ने एक विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि मैं शाहिद अफरीदी को लेकर बहुत खुश हूं, जिन्होंने पिछले दो मैचों में काफी आलोचना झेली। उसने अपना अनुभव दिखाया और जब मैच हमारे हाथ से निकल चुका दिख रहा था, ऐसे में उसने जीत दिलाई।

जीत के लिये 246 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को मोहम्मद हफीज (75) ने जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन उनके आउट होने के बाद भारत का पलड़ा भारी हो गया था। अफरीदी ने हालांकि आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को चमत्कारिक जीत तक पहुंचाया।

मिसबाह ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण जीत है। चार विकेट गिरने के बाद हम दबाव में थे, लेकिन हफीज और शोएब मकसूद ने अच्छी साझेदारी की। उन्होंने कहा कि इसके बाद अफरीदी ने अपने तरीके से मैच खत्म किया। हमारी दबाव में लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाने के लिये आलोचना होती रही है, लेकिन हमने दिखा दिया कि हम ऐसा कर सकते हैं। टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की पारी अफरीदी ही खेल सकता है। जब भी वह समझदारी से खेलता है तब काफी खतरनाक साबित होता है। पहले भी वह हमें मैच जिता चुका है। यह उसकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी। मिसबाह ने कहा कि 49वें ओवर तक मैच हमारी गिरफ्त में था, लेकिन उसके बाद मुश्किल हो गया था। हमें हालांकि पता था कि जब तक अफरीदी है, हमारे लिये मौका है। उसने बहुत उम्दा खेला और आखिरी दो छक्के लाजवाब थे।

पाकिस्तान आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश से खेलेगा और कप्तान ने कहा कि उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिये यह मैच भी जीतना है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या स्थिति है, लेकिन लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचना अच्छा होगा। हम अगला मैच भी जीतकर फाइनल में पहुंचने के बाद खिताब दोबारा हासिल करना चाहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें