फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई की छत्रछाया से बाहर निकले आईपीएल: माकन

बीसीसीआई की छत्रछाया से बाहर निकले आईपीएल: माकन

बीसीसीआई को क्रिकेट में भ्रष्टाचार की तह तक जाने की सलाह देते हुए खेलमंत्री अजय माकन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग को बोर्ड से अलग किया जाना जरूरी है। आईपीएल और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में...

बीसीसीआई की छत्रछाया से बाहर निकले आईपीएल: माकन
एजेंसीWed, 16 May 2012 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई को क्रिकेट में भ्रष्टाचार की तह तक जाने की सलाह देते हुए खेलमंत्री अजय माकन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग को बोर्ड से अलग किया जाना जरूरी है।

आईपीएल और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करने वाले एक टीवी स्टिंग आपरेशन के बाद उन पांच क्रिकेटरों को निलंबित कर दिया गया है जिन्हें स्टिंग में दिखाया गया था। माकन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह जरूरी है कि आईपीएल विदेशों में होने वाले बाकी टूर्नामेंटों की तरह मूल खेल संगठन से अलग रहे। आईपीएल को बीसीसीआई से परे रहना होगा ताकि हितों का टकराव ना हो।

उन्होंने कहा कि इंग्लिश प्रीमियर लीग और अन्य फुटबाल लीग भी अपनी मूल संस्थानों से अलग रहते हैं। वही प्रारूप आईपीएल में भी अपनाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिज्ञों को खेल संगठनों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राजनीतिज्ञों के लिए खेल प्रशासन में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। खेलों की कमान उस खेल में योग्य व्यक्तियों के हाथ में होनी चाहिए।

आईपीएल के पांच खिलाड़ियों के निलंबन के बारे में माकन ने कहा कि इससे समस्या हल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को समस्या की तह तक जाना चाहिए। पांच खिलाड़ियों के निलंबन से कुछ नहीं होगा। यदि फ्रेंचाइजी के मालिक काला धन देने के दोषी पाए जाते हैं तो इसकी भी जांच होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें