फोटो गैलरी

Hindi Newsवाइक के धुआंधार शतक से जीता दक्षिण अफ्रीका

वाइक के धुआंधार शतक से जीता दक्षिण अफ्रीका

विकेटकीपर-बल्लेबाज मोर्ने वैन वाइक के धुंआधार नाबाद शतक और ऑलराउंडर डेविड वीज के पांच विकेट लेने की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को यहां के किंग्समेड में खेले गये तीसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय...

वाइक के धुआंधार शतक से जीता दक्षिण अफ्रीका
एजेंसीThu, 15 Jan 2015 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर-बल्लेबाज मोर्ने वैन वाइक के धुंआधार नाबाद शतक और ऑलराउंडर डेविड वीज के पांच विकेट लेने की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को यहां के किंग्समेड में खेले गये तीसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को 69 रनों से हरा दिया।
      
अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल की पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच अपने नाम कर लिये थे लेकिन कमर में परेशानी के चलते वह इस मैच में नहीं खेल पाये और वेस्टइंडीज सीरीज के तीनों मैच जीत पाने में नाकाम रही।
       
दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट खोकर 195 रन बनाये जिसका पीछा करते हुये वेस्टइंडीज की टीम मात्र 126 रन पर ही ढेर हो गयी और एक ओवर शेष रहते 69 रन से मैच हार गयी। वाइक ने 70 गेंदों में नौ शतकों की मदद से नाबाद 114 रन बनाये।
       
इसके पहले आर.आर हेंड्रिकस कीरोन पोलार्ड की गेंद पर ड्वेयन स्मिथ को कैच थमा बैठे और 32 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हो गये। टीम की ओर से वीज ने 16 गेंदों में 21 रन बनाये और आर.आर रोसोव अपना खाता भी नहीं खोल सके और शेल्डन कोट्रेल की गेंद पर फ्लेचर को कैच थमाकर पवेलियन को चलते बने।
       
196 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सकी और उनका पहला विकेट 48 रन के स्कोर पर स्मिथ के रूप में गिरा। स्मिथ दस गेंदों में मात्र पांच रन ही बना सके। लेंडल सिमन्स ने टीम की ओर से सर्वाधिक 49 रन बनाये और वह वीज का दूसरा शिकार बने। वीज ने चार ओवरों में 23 रन देकर पांच विकेट लिये और अपनी टीम को जीतने में मदद की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें