फोटो गैलरी

Hindi Newsगेल या डिविलियर्स फॉर्म में हों तो कुछ नहीं किया जा सकता: धौनी

गेल या डिविलियर्स फॉर्म में हों तो कुछ नहीं किया जा सकता: धौनी

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले विश्व कप मुकाबले की तैयारी कर रही गत चैम्पियन टीम भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि जब एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसी क्षमता वाले बल्लेबाज लय...

गेल या डिविलियर्स फॉर्म में हों तो कुछ नहीं किया जा सकता: धौनी
एजेंसीWed, 04 Mar 2015 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले विश्व कप मुकाबले की तैयारी कर रही गत चैम्पियन टीम भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि जब एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसी क्षमता वाले बल्लेबाज लय में होते हैं तो गेंदबाज या कप्तान अधिक कुछ नहीं कर सकते।
    
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डिविलियर्स और वेस्टइंडीज के गेल ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने धौनी की चिंता बढ़ाई है और उन्हें इनके लिए रणनीति बनानी पड़ रही है।
    
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत डिविलियर्स को तो रोकने में कामयाब रहा था लेकिन शुक्रवार को धौनी और उनकी टीम को जमैका के आक्रमक बल्लेबाज गेल को जिंबाब्वे के खिलाफ वाले प्रदर्शन को दोहराने से रोकना होगा। गेल ने कैनबरा में जिंबाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।
   
धौनी से जब गेल, डिविलियर्स और ब्रैंडन मैकलम जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ सर्वश्रेष्ठ योजना यही है कि कोई योजना नहीं है।
    
उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो अगर कोई खिलाड़ी छक्के जड़ रहा है तो आप इस बारे में अधिक कुछ नहीं कर सकते क्योंकि आप इसके लिए क्षेत्ररक्षण नहीं सजा सकते। अगर वे शॉर्ट पिच गेंदों को मारने लगे तो अधिकांश समय आप शॉर्ट पिच गेंद फेंकने की जंग में हार जाओगे। आप अधिक कुछ नहीं कर सकते।

धौनी ने कहा कि बल्लेबाजों को सिर्फ विविधता से ही छकाया जा सकता है। धौनी ने कहा, आप बल्लेबाज को छकाने की कोशिश करते हो। अगर क्रिस गेल या डिविलियर्स लय में हों तो मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों को कुछ अन्य चीजों को परखने का मौका देता है।
    
भारतीय कप्तान ने कहा कि जब गेल या डिविलियर्स लय में हों तो यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि मुश्किल मौकों का भी फायदा उठाया जाए।

गेल काफी अच्छे फॉर्म में नहीं है लेकिन वेस्टइंडीज टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। गेल ने पिछले दो दिन से अभ्यास नहीं किया है लेकिन यह पिछले कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट के बाद आराम की तरह हैं।
    
पूर्व कप्तान डेरेन सैमी से जब गेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, जहां तक मुझे पता है सभी लोग फिट हैं। हमारे पास चयन के लिए पूरी टीम उपलब्ध है।
    
गेल की पीठ की चोट के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, क्रिस गेल की पीठ पिछले तीन साल से मेरे लिए ऐसी ही है। वह मैदान पर उतरकर वेस्टइंडीज को मैच जिताता रहा है। मुझे पता है कि फिट होने पर वह मैदान पर उतरकर अपना सब कुछ झोंक देता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें