शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 07:11 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
'इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की रिवर्स स्विंग भारत से बेहतर'
नागपुर, एजेंसी First Published:14-12-12 03:53 PM
Image Loading

रिवर्स स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय गेंदबाजों से बेहतर रिवर्स स्विंग करा रहे हैं।
    
अकरम ने कहा कि कोलकाता में जब दोनों टीमें गेंदबाजी कर रही थी, तब गेंद की क्या स्थिति थी। जब भारत गेंदबाजी कर रहा था तब गेंद साधारण लग रही थी। किसी ने उसे चमकाने की कोशिश ही नहीं की।
    
उन्होंने कहा कि इंग्लैंड जब गेंदबाजी कर रहा था तब एक तरफ गेंद चमकदार थी और दूसरी तरफ सूखी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज समझ गए थे कि रिवर्स स्विंग कराने के लिये यह जरूरी है। ईशांत और जहीर की तुलना में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस कला का बखूबी इस्तेमाल किया। वसीम, वकार या इमरान इसलिये ही गेंद को रिवर्स स्विंग करा सके क्योंकि हमने मेहनत की।
    
अकरम ने कहा कि जेम्स एंडरसन एंड कंपनी पाकिस्तानी टीम की तरह गेंदबाजी कर रही है। उन्होंने एंडरसन की खास तौर पर तारीफ की।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड