रविवार, 25 जनवरी, 2015 | 19:45 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हमारी दोस्ती का असर दोनों देशों के रिश्तों में दिख रहा है: ओबामाओबामा : अकेले में मिलते हैं तो एक दूसरे को समझते हैंएक-दूसरे को जानने की कोशिश की : मोदीमोदी : पर्सनल कमेस्ट्री मायने रखती हैअकेले में जो बात होती है उसे पर्दे में रहने दें : मोदीरक्षा क्षेत्र में तकनीकी सहयोग पर हमारी चर्चा हुई:ओबामाओबामा : मंगलवार को रेडियो पर भारतीय लोगों से बातचीत का इंतजार हैहम परमाणु करार पर अमल की ओर आगे बढ़े :ओबामाओबामा :हम भारत-अमेरिका के रिश्तों को नई ऊंचाई तक ले जाना चाहते हैंहम अपने व्यापारिक रिश्तों को और आगे ले जाएंगे : ओबामाओबामा : चाय पर चर्चा के लिए पीएम मोदी का शुक्रियान्योते के लिए धन्यवाद : ओबामाओबामा ने हिंदी में कहा मेरा प्यार भरा नमस्कारओबामा ने नमस्ते के साथ अपना बयान शुरू कियापर्यावरण के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे :मोदीआतंकी गुटों पर कार्रवाई को लेकर कोई भेद नहीं रखेंगे :मोदीमोदी: रक्षा के क्षेत्र में, समुद्री सुरक्षा के क्षेत्र में हम सहयोग बढ़ाएंगेपरमाणु करार के व्यवसायिक नतीजे अब दिखेंगे : मोदीमोदी : पिछले कुछ दिनों में दोनों देशों में गर्मजोशी दिखीअमेरिका सबसे अच्छा दोस्त है :मोदीमैं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हमारा न्यौता स्वीकारा। मैं जानता हूं कि दोनों कितने व्यस्त रहते हैं- मोदीमोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में ओबामा और मिशेल का स्वागत है। गणतंत्र दिवस पर हमारा महमान बनना खास हैहैदराबाद हाउस में हुई मोदी और ओबामा की मुलाकातओबामा और मोदी देंगे साझा बयानथोड़ी देर में मीडिया के सामने आएंगे ओबामा और मोदी
पोंटिंग की जगह ले सकते हैं ख्वाजा
पर्थ, एजेंसी First Published:30-11-12 03:29 PM
Image Loading

श्रीलंका के खिलाफ अगले हफ्ते कैनबरा में होने जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के कप्तान बनाए गए बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा राष्ट्रीय टीम में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह ले सकते हैं।
 
पूर्व कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी पोंटिंग ने गुरूवार को अपने 17 वर्ष के क्रिकेट करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी थी। पोंटिंग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी पर्थ टेस्ट में अंतिम बार खेलेंगे।
 
25 वर्षीय बल्लेबाज ने जनवरी 2011 में चोटिल पोंटिंग की जगह एशेज सीरीज से अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। हालांकि ख्वाजा 14 दिसंबर से होबार्ट में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पूर्व केवल अभ्यास मैचों के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे।
 
पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज ख्वाजा ने फिलहाल छह टेस्टों में खेला है। लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए इस समय सबसे मजबूत दावेदारों में से हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिलहाल पोंटिंग चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं।
 
राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉन इनवेरारटी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि हमारी टीम युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों की टीम है। हम ख्वाजा को चेयरमैन इलेवन के लिए अपना कप्तान बना रहे हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स डूलन और स्कॉट हेनरी भी अब टेस्ट में अनुभव प्राप्त करने के लिए इसमें खेलेंगे।
 
इनवेरारटी ने कहा कि वह बढ़िया खिलाड़ी हैं और इनकी प्रतिभा और प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरू होने जा रही सीरीज में पांच वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड