रविवार, 26 अप्रैल, 2015 | 11:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विश्वकप में टीम की हार के बारे में गलत बातें कहीं गईं, हम पराजय के साथ भी सीखेंगे :मोदीसानिया और सायना ने देश का नाम रोशन किया :मोदीअफसोस है कि बेटियों तक शिक्षा पहुंची नहीं :मोदीभारत दुनिया के सुख के बारे में सोचता है और करता है : मोदीविदेश में यमन ऑपरेशन के लिए बधाई मिली, यमन से 48 देशों के नागरिकों को निकाला : मोदीभूकंप ने पूरी दुनिया को हिलाया, मन की बात करने का मन नहीं हो रहा है :मोदीनेपाल का दुख भारत का दुख : मोदीकोशिश रहेगी कि लोगों को जिंदा बचाएं, राहत का काम लंबे वक्त तक चलेगा : मोदीभारत सहायता के लिए नेपाल के साथ, हर नोपाली के आंसू पोछेंगे : मोदीमैंने कच्छ का भूकंप नजदीक से देखा : मोदीमोदी : प्राकृतिक आपदा का सिलसिला चल पड़ाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा कि मैं कल्पना कर सकता हूं कि नेपाल में लोगों पर क्या बीत रही होगी।भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को सरकार ने दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया
पोंटिंग की जगह ले सकते हैं ख्वाजा
पर्थ, एजेंसी First Published:30-11-12 03:29 PM
Image Loading

श्रीलंका के खिलाफ अगले हफ्ते कैनबरा में होने जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के कप्तान बनाए गए बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा राष्ट्रीय टीम में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह ले सकते हैं।
 
पूर्व कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी पोंटिंग ने गुरूवार को अपने 17 वर्ष के क्रिकेट करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी थी। पोंटिंग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी पर्थ टेस्ट में अंतिम बार खेलेंगे।
 
25 वर्षीय बल्लेबाज ने जनवरी 2011 में चोटिल पोंटिंग की जगह एशेज सीरीज से अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। हालांकि ख्वाजा 14 दिसंबर से होबार्ट में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पूर्व केवल अभ्यास मैचों के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे।
 
पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज ख्वाजा ने फिलहाल छह टेस्टों में खेला है। लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए इस समय सबसे मजबूत दावेदारों में से हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिलहाल पोंटिंग चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं।
 
राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉन इनवेरारटी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि हमारी टीम युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों की टीम है। हम ख्वाजा को चेयरमैन इलेवन के लिए अपना कप्तान बना रहे हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स डूलन और स्कॉट हेनरी भी अब टेस्ट में अनुभव प्राप्त करने के लिए इसमें खेलेंगे।
 
इनवेरारटी ने कहा कि वह बढ़िया खिलाड़ी हैं और इनकी प्रतिभा और प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरू होने जा रही सीरीज में पांच वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।