गुरुवार, 23 अक्टूबर, 2014 | 12:14 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
पोंटिंग की जगह ले सकते हैं ख्वाजा
पर्थ, एजेंसी First Published:30-11-12 03:29 PM
Image Loading

श्रीलंका के खिलाफ अगले हफ्ते कैनबरा में होने जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के कप्तान बनाए गए बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा राष्ट्रीय टीम में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह ले सकते हैं।
 
पूर्व कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी पोंटिंग ने गुरूवार को अपने 17 वर्ष के क्रिकेट करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी थी। पोंटिंग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी पर्थ टेस्ट में अंतिम बार खेलेंगे।
 
25 वर्षीय बल्लेबाज ने जनवरी 2011 में चोटिल पोंटिंग की जगह एशेज सीरीज से अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। हालांकि ख्वाजा 14 दिसंबर से होबार्ट में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पूर्व केवल अभ्यास मैचों के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे।
 
पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज ख्वाजा ने फिलहाल छह टेस्टों में खेला है। लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए इस समय सबसे मजबूत दावेदारों में से हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिलहाल पोंटिंग चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं।
 
राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉन इनवेरारटी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि हमारी टीम युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों की टीम है। हम ख्वाजा को चेयरमैन इलेवन के लिए अपना कप्तान बना रहे हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स डूलन और स्कॉट हेनरी भी अब टेस्ट में अनुभव प्राप्त करने के लिए इसमें खेलेंगे।
 
इनवेरारटी ने कहा कि वह बढ़िया खिलाड़ी हैं और इनकी प्रतिभा और प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरू होने जा रही सीरीज में पांच वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।
 
 
 
टिप्पणियाँ