मंगलवार, 05 मई, 2015 | 14:43 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने राज्य के राज्यपाल राम नरेश यादव के खिलाफ मध्य प्रदेश व्यापम घोटाले में दाखिल एफआईआर खारिज की।
आईपीएल के टीवी दर्शकों की संख्या में गिरावट
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-04-12 07:34 PM
Image Loading

इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों की दर्शकों की संख्या और टीवी रेटिंग में पिछले साल के मुकाबले गिरावट आई है।

टैम मीडिया रिसर्च के मुताबिक पहले छह मैचों में टेलीविजन व्यूअर रेटिंग्स में 18.7 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले सत्र के औसत 4.63 के मुकाबले इस बार यह रेटिंग 3.76 है। आईपीएल के पांच साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब कुल दर्शकों की संख्या में भी गिरावट आई है।

पिछले साल आईपीएल के चार सत्र की सबसे कम टीवी रेटिंग रिकार्ड की गई थी और यह 2010 के मुकाबले 29 प्रतिशत कम थी और इस साल ही अब तक पिछली कहानी दोहराई गई है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने ब्रांड कंसल्टिंग कंपनी ब्रांड काम के प्रमुख श्रीधर रामानुजम के हवाले से कहा कि समस्या यह है कि काफी अधिक मैच खेले जा रहे हैं। चार मैचों के प्ले ऑफ से पहले नौ टीमों के बीच कुल 76 मैच खेले जाएंगे।

आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने हालांकि यह स्वीकार करने से इंकार कर दिया कि रेटिंग में कमी आई है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप महत्वपूर्ण हैं और आईपीएल की टीआरपी रेटिंग में कोई गिरावट नहीं आई है।

 

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल में आज दिल्ली-मुंबई होंगे आमने-सामने
शुरुआती असफलता के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में मुंबई इंडियंस ने जीत की लय पा ली है और पिछले तीनों मैच जीतने में सफल रहे हैं।