रविवार, 24 मई, 2015 | 22:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
चेन्नई सुपर किंग्स को लगा पहला झटका, हसी पैवेलियन लौटे।मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किग्स को दी 203 रनों की चुनौती
आईपीएल के टीवी दर्शकों की संख्या में गिरावट
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-04-12 07:34 PM
Image Loading

इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों की दर्शकों की संख्या और टीवी रेटिंग में पिछले साल के मुकाबले गिरावट आई है।

टैम मीडिया रिसर्च के मुताबिक पहले छह मैचों में टेलीविजन व्यूअर रेटिंग्स में 18.7 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले सत्र के औसत 4.63 के मुकाबले इस बार यह रेटिंग 3.76 है। आईपीएल के पांच साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब कुल दर्शकों की संख्या में भी गिरावट आई है।

पिछले साल आईपीएल के चार सत्र की सबसे कम टीवी रेटिंग रिकार्ड की गई थी और यह 2010 के मुकाबले 29 प्रतिशत कम थी और इस साल ही अब तक पिछली कहानी दोहराई गई है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने ब्रांड कंसल्टिंग कंपनी ब्रांड काम के प्रमुख श्रीधर रामानुजम के हवाले से कहा कि समस्या यह है कि काफी अधिक मैच खेले जा रहे हैं। चार मैचों के प्ले ऑफ से पहले नौ टीमों के बीच कुल 76 मैच खेले जाएंगे।

आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने हालांकि यह स्वीकार करने से इंकार कर दिया कि रेटिंग में कमी आई है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप महत्वपूर्ण हैं और आईपीएल की टीआरपी रेटिंग में कोई गिरावट नहीं आई है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल के फाइनल पर छाया बारिश का साया
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले आईपीएल-8 के खिताबी मुकाबले में बारिश क्रिकेट प्रशंसकों के लिए 'खलनायक' बन कर उभर सकती है।