शुक्रवार, 28 नवम्बर, 2014 | 21:15 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हल्द्वानी में मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव
ग्रेग की याद में क्लार्क ने पहना उनकी तरह गुलूबंद
सिडनी, एजेंसी First Published:03-01-13 01:25 PM
Image Loading

दिवंगत क्रिकेटर और कमेंटेटर टोनी ग्रेग की याद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में उनकी तरह गुलूबंद पहना। मैच शुरू होने से पहले स्टम्प पर उनकी ट्रैडमार्क टोपी भी रखी गई थी।
    
खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका में जन्में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के सम्मान में बांह पर काली पट्टियां भी पहनी हुई थी। ग्रेग का फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ग्रेग के बेटे टॉम ने मैच से पहले क्लार्क को उनका गुलूबंद दिया था। क्लार्क ने कहा कि वह क्रिकेट जगत के प्रेरणास्रोत थे।
     
उन्होंने बागी विश्व सीरिज क्रिकेट का जिक्र करते हुए कहा कि ग्रेगी ने खेल में काफी योगदान दिया। कैरी पैकर और टोनी ग्रेग नहीं होते तो खेल आज यहां तक नहीं पहुंचा होता। खिलाड़ियों ने उनकी याद में एक मिनट का मौन भी रखा जिसमें साथी कमेंटेटरों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
     
रिची बेनो ने कहा कि वह हर मायने में काफी मजबूत थे। उनके साथ बहुत मजा आता था। हम वैसा ही करेंगे जैसी उनकी इच्छा थी। खेल के अंत में हमारे साथी और दोस्त की याद में एक जाम उठायेंगे। ग्रेग की याद में आज मैच देखने आये हजारों दर्शकों ने उनकी तरह टोपी पहनी थी।

 
 
 
टिप्पणियाँ