सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 04:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ग्रेग की याद में क्लार्क ने पहना उनकी तरह गुलूबंद
सिडनी, एजेंसी First Published:03-01-13 01:25 PM
Image Loading

दिवंगत क्रिकेटर और कमेंटेटर टोनी ग्रेग की याद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में उनकी तरह गुलूबंद पहना। मैच शुरू होने से पहले स्टम्प पर उनकी ट्रैडमार्क टोपी भी रखी गई थी।
    
खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका में जन्में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के सम्मान में बांह पर काली पट्टियां भी पहनी हुई थी। ग्रेग का फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ग्रेग के बेटे टॉम ने मैच से पहले क्लार्क को उनका गुलूबंद दिया था। क्लार्क ने कहा कि वह क्रिकेट जगत के प्रेरणास्रोत थे।
     
उन्होंने बागी विश्व सीरिज क्रिकेट का जिक्र करते हुए कहा कि ग्रेगी ने खेल में काफी योगदान दिया। कैरी पैकर और टोनी ग्रेग नहीं होते तो खेल आज यहां तक नहीं पहुंचा होता। खिलाड़ियों ने उनकी याद में एक मिनट का मौन भी रखा जिसमें साथी कमेंटेटरों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
     
रिची बेनो ने कहा कि वह हर मायने में काफी मजबूत थे। उनके साथ बहुत मजा आता था। हम वैसा ही करेंगे जैसी उनकी इच्छा थी। खेल के अंत में हमारे साथी और दोस्त की याद में एक जाम उठायेंगे। ग्रेग की याद में आज मैच देखने आये हजारों दर्शकों ने उनकी तरह टोपी पहनी थी।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।