बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 01:15 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    भारत को लौटाया जाए कोहिनूर हीरा: कीथ वाज  याकूब की फांसी की सजा बदलने के लिए महाराष्ट्र के मुस्लिम विधायकों ने राष्ट्रपति से की अपील हो जाइए तैयार अब स्पाइसजेट सिर्फ 999 रुपये में कराएगी हवाई सफर कलाम के सम्मान में संसद दो दिनों के लिए स्थगित, मंत्रिमंडल ने शोक जताया बढ़ चला बिहार कार्यक्रम को हाईकोर्ट का झटका, ऑडियो-विडियो प्रदर्शन पर रोक CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी साड़ी, शॉल, आम की कूटनीति बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाये PM मोदी 29 जुलाई से बाजार में आएगा माइक्रोसॉफ्ट ओएस विंडोज-10, करें डाउनलोड पीएम मोदी ने दी कलाम को श्रद्धांजलि, बोले- भारत ने खोया अपना रत्न कलाम का अंतिम संस्कार रामेश्वरम में होगा, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना
विकेटों के पतझड़ में न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा
कोलंबो, एजेंसी First Published:28-11-2012 07:43:39 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

तेज गेंदबाज टिम साउथी और डग ब्रेसवेल ने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

श्रीलंका ने चौथे दिन चाय के विश्राम के कुछ देर बाद 363 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और दिन के आखिर में चार विकेट पर 47 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इससे पहले श्रीलंका को 244 रन पर आउट करके पहली पारी में 168 रन की बढ़त बनाई। उसने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 194 रन बनाकर समाप्त घोषित की। श्रीलंका को इस तरह से जीत के लिए अभी 316 रन की दरकार है।

पी सारा ओवल आज तीन पारियों का गवाह रहा। दिन भर में कुल 17 विकेट गिरे जिसमें न्यूजीलैंड लगातार पांच मैच में हार के बाद पहली जीत दर्ज करने और सीरीज बराबर करने की स्थिति में पहुंच गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले साउथी ने सलामी बल्लेबाज तरंगा परानविताना को पहली गेंद पर आउट किया और फिर तिलकरत्ने दिलशान को भी पवेलियन भेजा। ब्रेसवेल ने उनका पूरा साथ दिया तथा श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाजों कुमार संगकारा (16) और कप्तान माहेला जयवर्धने (5) को आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय तिलन समरवीरा और एंजेलो मैथ्यूज दोनों एक एक रन पर खेल रहे थे।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड