बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 11:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: फसल की बर्बादी का मुआवजा मांग रहे किसानों का अनशन जारी, मिर्जापुर के सैकड़ों किसानों ने मंगलवार से ब्लॉक दफ्तर के बाहर शुरू किया था अनशन।उत्तर प्रदेश: हथियारबंद लुटेरों ने प्राईवेट बस लूटी, वजीरगंज थाना क्षेत्र में बरौला गांव के पास हुई घटना, बुधवार सुबह चार बजे नकाबपोश बदमाशों ने किया रोड होल्डअप, रोड पर नीम का पेड़ काटकर डाला, फिर की लूटपाट।पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी। एसएमएस से मिली धमकी। सुरक्षा बढ़ाई गई।
विकेटों के पतझड़ में न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा
कोलंबो, एजेंसी First Published:28-11-2012 07:43:39 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

तेज गेंदबाज टिम साउथी और डग ब्रेसवेल ने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

श्रीलंका ने चौथे दिन चाय के विश्राम के कुछ देर बाद 363 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और दिन के आखिर में चार विकेट पर 47 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इससे पहले श्रीलंका को 244 रन पर आउट करके पहली पारी में 168 रन की बढ़त बनाई। उसने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 194 रन बनाकर समाप्त घोषित की। श्रीलंका को इस तरह से जीत के लिए अभी 316 रन की दरकार है।

पी सारा ओवल आज तीन पारियों का गवाह रहा। दिन भर में कुल 17 विकेट गिरे जिसमें न्यूजीलैंड लगातार पांच मैच में हार के बाद पहली जीत दर्ज करने और सीरीज बराबर करने की स्थिति में पहुंच गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले साउथी ने सलामी बल्लेबाज तरंगा परानविताना को पहली गेंद पर आउट किया और फिर तिलकरत्ने दिलशान को भी पवेलियन भेजा। ब्रेसवेल ने उनका पूरा साथ दिया तथा श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाजों कुमार संगकारा (16) और कप्तान माहेला जयवर्धने (5) को आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय तिलन समरवीरा और एंजेलो मैथ्यूज दोनों एक एक रन पर खेल रहे थे।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।