शनिवार, 23 मई, 2015 | 03:40 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया
मीरपुर, एजेंसी First Published:10-12-12 09:42 PM
Image Loading

तमीम इकबाल और महमूद महमूदुल्लाह के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों और दोनों के बीच अटूट शतकीय साझेदारी के बावजूद बांग्लादेश को एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज के हाथों 18 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। तमीम ने 61 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 88 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा महमूदुल्लाह (48 गेंद में नाबाद 64 रन, तीन चौके और चार छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 132 रन की अटूट साझेदारी की। इसके बावजूद 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम एक विकेट पर 179 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने भी 12 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए।

वेस्टइंडीज ने इससे पहले मार्लन सैमुअल्स की 43 गेंद में नौ छक्कों और तीन चौकों की मदद से खेली नाबाद 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 197 रन का बेहद मजबूत स्कोर खड़ा किया था। सैमुअल्स ने डेरेन ब्रावो (28 गेंद में 41 रन) के सात तीसरे विकेट के लिए 66 जबकि लेंडल सिमन्स (नाबाद 18) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 5.2 ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी की। सैमुअल्स ने पारी के अंतिम ओवर में रूबेल हसन पर चार छक्कों और एक चौके सहित 29 रन बटोरे।

इससे पहले हसन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों क्रिस गेल (6) और ड्वेन स्मिथ (24) को पांचवें ओवर में 30 रन तक पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन सैमुअल्स ने धैर्य दिखाते हुए अंतिम ओवरों में मैच का रुख पलट दिया। वेस्टइंडीज ने अंतिम पांच ओवर में 75 रन बटोरे। अंत में हसन काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 63 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआरसीबी को हराकर चेन्नई शान से फाइनल में
आशीष नेहरा की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज माइक हसी के जुझारू अर्धशतक से चेन्नई सुपकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर छठी बार फाइनल में जगह बनाई।