सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 06:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
शमी ने सफलता का श्रेय अकरम और गंभीर को दिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-13 10:40 PM

तेज गेंदबाज शमी अहमद ने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम और भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को दिया।

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कल पाकिस्तान के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। शमी ने अकरम ने बारे में कहा कि उन्होंने मुझे छोटी-छोटी बातें समझाई जिससे मैं बेहतर गेंदबाज बना। जैसे कि पुरानी गेंद से गेंदबाजी करना, रिवर्स स्विंग और रिवर्स स्विंग करते समय किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है। सफेद गेंद के उपयोग के बारे में उन्होंने मुझे काफी कुछ बताया।

गंभीर के बारे में शमी ने कहा कि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी का महत्व समझाया। उन्होंने बीसीसीआई़टीवी से कहा कि सलामी बल्लेबाज होने के कारण गौती भाई (गंभीर) ने मुझे बताया कि नई गेंद बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है। जब भी मैं नेटस (केकेआर के साथ) उन्हें गेंदबाजी करता तो वह न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देते बल्कि मुझे भी प्रत्येक गेंद के बाद उसके बारे में बताते। इससे मुझे काफी मदद मिली।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड