रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 23:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
शमी ने सफलता का श्रेय अकरम और गंभीर को दिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-2013 10:40:55 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

तेज गेंदबाज शमी अहमद ने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम और भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को दिया।

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कल पाकिस्तान के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। शमी ने अकरम ने बारे में कहा कि उन्होंने मुझे छोटी-छोटी बातें समझाई जिससे मैं बेहतर गेंदबाज बना। जैसे कि पुरानी गेंद से गेंदबाजी करना, रिवर्स स्विंग और रिवर्स स्विंग करते समय किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है। सफेद गेंद के उपयोग के बारे में उन्होंने मुझे काफी कुछ बताया।

गंभीर के बारे में शमी ने कहा कि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी का महत्व समझाया। उन्होंने बीसीसीआई़टीवी से कहा कि सलामी बल्लेबाज होने के कारण गौती भाई (गंभीर) ने मुझे बताया कि नई गेंद बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है। जब भी मैं नेटस (केकेआर के साथ) उन्हें गेंदबाजी करता तो वह न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देते बल्कि मुझे भी प्रत्येक गेंद के बाद उसके बारे में बताते। इससे मुझे काफी मदद मिली।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।