शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 07:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    गुर्जरों को मिलेगा 5 फीसदी आरक्षण, सरकार लाएगी विधेयक राहुल पर राम का पलटवार, कहा चार पीढ़ियां आरएसएस को नहीं रोक पाई मोदी ने मनमोहन से लिया था एक घंटे इकॉनोमी का ज्ञानः राहुल लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया
शमी ने सफलता का श्रेय अकरम और गंभीर को दिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-13 10:40 PM

तेज गेंदबाज शमी अहमद ने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम और भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को दिया।

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कल पाकिस्तान के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। शमी ने अकरम ने बारे में कहा कि उन्होंने मुझे छोटी-छोटी बातें समझाई जिससे मैं बेहतर गेंदबाज बना। जैसे कि पुरानी गेंद से गेंदबाजी करना, रिवर्स स्विंग और रिवर्स स्विंग करते समय किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है। सफेद गेंद के उपयोग के बारे में उन्होंने मुझे काफी कुछ बताया।

गंभीर के बारे में शमी ने कहा कि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी का महत्व समझाया। उन्होंने बीसीसीआई़टीवी से कहा कि सलामी बल्लेबाज होने के कारण गौती भाई (गंभीर) ने मुझे बताया कि नई गेंद बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है। जब भी मैं नेटस (केकेआर के साथ) उन्हें गेंदबाजी करता तो वह न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देते बल्कि मुझे भी प्रत्येक गेंद के बाद उसके बारे में बताते। इससे मुझे काफी मदद मिली।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड