फोटो गैलरी

Hindi Newsअपेक्षानुरूप नहीं रहा प्रदर्शन: बीसीसीआई

अपेक्षानुरूप नहीं रहा प्रदर्शन: बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आस्ट्रेलिया में टीम में खराब प्रदर्शन पर चिंता जताई तथा एडिलेड टेस्ट और त्रिकोणीय सीरीज से पहले सुधार उपाय करने का वादा...

अपेक्षानुरूप नहीं रहा प्रदर्शन: बीसीसीआई
Sun, 15 Jan 2012 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आस्ट्रेलिया में टीम में खराब प्रदर्शन पर चिंता जताई तथा एडिलेड टेस्ट और त्रिकोणीय सीरीज से पहले सुधार उपाय करने का वादा किया। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि सभी टीमें कभी न कभी इस तरह के दौर से गुजरती हैं।

भारत की पर्थ में पारी और 37 रन से हार पर प्रतिक्रिया देते हुए शुक्ला ने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि प्रदर्शन अपेक्षानुरूप नहीं रहा। लेकिन ऐसा सभी टीमों के साथ होता है। हाल में पूर्व विश्व चैंपियन श्रीलंका 43 रन पर आउट हो गया था।

उन्होंने कहा कि हम भी विदेशी सरजमीं पर जीते हैं। तब कोई इस पर बात नहीं करता तथा यह सब विवाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में हार के बाद हो रहा है। टीम प्रबंधन सुधार के उपाय कर रहा है ताकि टीम अंतिम टेस्ट और त्रिकोणीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के भी अध्यक्ष शुक्ला ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया कि भारत की हार का कारण यह ट्वेंटी20 टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए आईपीएल को दोषी ठहराना सही नहीं है। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जैसे डेविड वार्नर और शेट वाटसन भी आईपीएल में खेलते हैं फिर वे अच्छा प्रदर्शन कैसे कर रहे हैं।

शुक्ला ने कहा कि यह कहना भी सही नहीं है कि खिलाड़ी थक गए हैं। आईपीएल मई में समाप्त हुआ था और उसके बाद कई सीरीज निकल गई हैं। किसी खिलाड़ी का सभी मैचों में खेलना जरूरी नहीं है। उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी के 2013 में संन्यास लेने पर विचार करने के बयान पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। शुक्ला ने कहा कि मैं नहीं जानता कि उन्होंने किस संदर्भ यह बात कही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें