फोटो गैलरी

Hindi Newsगंभीर बने केकेआर के कप्तान

गंभीर बने केकेआर के कप्तान

भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को अगले महीने से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे सत्र के लिए सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का कप्तान नियुक्त किया गया। गंभीर को केकेआर के कप्तान की...

गंभीर बने केकेआर के कप्तान
एजेंसीMon, 07 Mar 2011 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को अगले महीने से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे सत्र के लिए सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का कप्तान नियुक्त किया गया।

गंभीर को केकेआर के कप्तान की घोषणा करते हुए आईपीएल टीम ने उन्हें पूरी तरह से पेशेवर करार किया और उनकी नेतृत्व क्षमता की तारीफ की। केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने केकेआर की विज्ञप्ति में कहा कि हम काफी प्रसन्न हैं कि गौतम गंभीर हमारी टीम की अगुवाई करेंगे। वह पूरी तरह से पेशेवर खिलाड़ी हैं और उनका प्रदर्शन तथा नेतत्व क्षमता अदभुत है।
 
गंभीर ने कहा कि वह आईपीएल चार में टीम की अगुवाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि केकेआर टीम की अगुवाई करना खुशी और सम्मान की बात है। मुझे लगता है कि केकेआर प्रबंधन ने बेहतरीन टीम बनाई है। मैं इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन की आस लगाए हूं।
 
पिछले सत्र में वह दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे। केकेआर ने जनवरी में बेंगलूर में आईपीएल नीलामी में उन्हें 24 लाख डालर (11.04 करोड़ रूपये) में खरीदा था। गंभीर के अलावा केकेआर टीम के छह सदस्य इस समय विश्व कप में खेल रहे हैं। यूसुफ पठान, जाक कैलिस, ब्रेट ली, ब्रैड हैडिन, रेयान टेन डोएशे और सकिबुल हसन केकेआर टीम के सदस्य हैं जो विश्व कप में खेल रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें