शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 15:04 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कांग्रेस में बदल सकता है पार्टी अध्‍यक्षचिदंबरम ने कहा, नेतृत्‍व में बदलाव की जरूरत हैदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बतायाकोच्चि एयरपोर्ट पर जांच जारीविमान पर आत्मघाती हमले का खतराएयर इंडिया की फ्लाइट पर फिदायीन हमसे का खतरामुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि में हाई अलर्ट
श्रीलंका की पहली पारी 294 रन पर सिमटी
सिडनी, एजेंसी First Published:03-01-13 04:05 PM
Image Loading

लाहिरू तिरिमन्ने और कप्तान माहेला जयवर्धने शतकों से चूक गए जबकि फिटनेस समस्या से जूझ रही श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी में 294 रन पर आउट हो गई।
     
घायल कुमार संगकारा की जगह खेल रहे तिरिमन्ने ने पहला टेस्ट शतक जमाने का मौका गंवा दिया। वहीं जयवर्धने ने श्रीलंका से बाहर तीन साल में पहला बार अर्धशतक बनाया। वह 72 रन बनाकर स्लिप में कैच देकर आउट हुए।
     
पिछले सप्ताह मेलबर्न टेस्ट एक पारी और 201 रन से हारकर सीरीज़ गंवाने वाली श्रीलंकाई टीम ने औपचारिकता के इस मैच में कुछ बेहतर बल्लेबाजी की हालांकि बड़ा स्कोर नहीं बना सके। तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने 19.4 ओवर में 41 रन देकर चार विकेट लिये।
     
तिरिमन्ने ने जब खाता भी नहीं खोला था तब बर्ड की गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट दिया गया। डीआरएस के इस्तेमाल के बाद वह फैसला हालांकि बदल दिया गया। उन्हें 65 के स्कोर पर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने जीवनदान दिया। वह हालांकि 91 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।
      
लियोन की गेंद पर कवर प्वाइंट में डेविड वॉर्नर ने उनका कैच लपका। लंच से पहले श्रीलंका ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये थे। जयवर्धने ने इस बीच अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने विदेशी सरजमीं पर पिछला अर्धशतक नवंबर 2009 में भारत के खिलाफ बनाया था।

जयवर्धने ने 154 मिनट की पारी में 110 गेंदों का सामना किया। वह 43वें ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में माइकल क्लार्क को कैच देकर पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड के अंपायर टोनी हिल ने पहले पुष्टि की कि कही वह गेंद नोबॉल तो नहीं थी। रिप्ले से हालांकि पता चला कि स्टार्क ने क्रीज के बाहर कदम नहीं रखा था।
      
बर्ड ने आठवें ओवर में दिमुथ करूणारत्ने को आउट किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया को लंच से पहले दूसरे विकेट के लिये 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। करूणारत्ने पूल शॉट खेलने के प्रयास में माइक हसी को कैच दे बैठे। वहीं तिलकरत्ने दिलशान (34) ने विकेट के पीछे कैच थमाया।
     
तिलन समरवीरा को पीटर सिडल ने पगबाधा आउट किया। एंजेलो मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिये तिरिमन्ने के साथ 55 रन जोड़े लेकिन स्टार्क की गेंद पर दूसरी स्लिप में हसी को कैच थमाकर लौटे। इससे पहले कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों टीमों ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान टोनी ग्रेग को श्रद्धांजलि दी जिनका पिछले सप्ताह निधन हो गया था।
 
 
 
टिप्पणियाँ