फोटो गैलरी

Hindi Newsअंपायर का विरोध जताने पर तिरिमाने पर लगा जुर्माना

अंपायर का विरोध जताने पर तिरिमाने पर लगा जुर्माना

श्रीलंका के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज लाहिरु तिरिमाने को भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंपायर के फैसले का विरोध जताना महंगा पड़ा और इसके लिए उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना...

अंपायर का विरोध जताने पर तिरिमाने पर लगा जुर्माना
एजेंसीSun, 23 Aug 2015 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज लाहिरु तिरिमाने को भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंपायर के फैसले का विरोध जताना महंगा पड़ा और इसके लिए उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
    
भारत के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शनिवार को तिरिमाने ने अंपायर के फैसले का विरोध किया था जिसके बाद उन्हें खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।
    
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बयान के अनुसार, श्रीलंका की पहली पारी के 85वें ओवर में बायें हाथ के बल्लेबाज तिरिमाने 62 रन बनाने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गेंद पर विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट हो गए लेकिन अंपायर द्वारा आउट का फैसला दिए जाने के बावजूद लंबे समय तक क्रीज पर खड़े रहे और जब बाद में पवेलियन की ओर बढ़े तो निराशा में अपना सिर हिलाते हुए नजर आये। हालांकि दिन का खेल खत्म होने के बाद तिरिमाने ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।
     
मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट ने उन्हें जुर्माने की सजा सुनाई जिसके तहत उन्हें मैच फीस का 30 प्रतिशत हिस्सा देना होगा। उन्होंने इसके स्वीकार कर लिया और औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।
      
तिरिमाने ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़्‍ा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 127 रन की अहम साझेदारी निभायी। श्रीलंका पहला टेस्ट मैच 63 रन से जीतने के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें