फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टंप पर मारने के लिये डीन एल्गर को लगी फटकार

स्टंप पर मारने के लिये डीन एल्गर को लगी फटकार

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन आउट होने के बाद गुस्सा दिखाने के लिये फटकार लगायी गयी है। दक्षिण अफ्रीका जब 41 रन के लक्ष्य का पीछा...

स्टंप पर मारने के लिये डीन एल्गर को लगी फटकार
एजेंसीWed, 13 Aug 2014 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन आउट होने के बाद गुस्सा दिखाने के लिये फटकार लगायी गयी है।

दक्षिण अफ्रीका जब 41 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो जिम्बाब्वे के मध्यम गति के गेंदबाज टेंडाई चतारा ने एल्गर को बोल्ड किया जिसके बाद उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला स्टंप पर मारा। उन्हें आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

यह लेवल अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान क्रिकेट उपकरणों या पोशाक, मैदानी उपकरणों के प्रति गलत रवैया दिखाने से संबंधित है। मैदानी अंपायर अलीम डार और क्रिस गैफेनी, तीसरे अंपायर जेरेमी मातिबिरी और चौथे अंपायर ओवन चिरोम्बे ने यह आरोप लगाये।

बल्लेबाज ने अपना अधिकार स्वीकार किया। उन्होंने आईसीसी मैच रेफरी रोशन महानामा द्वारा दी गयी सजा को स्वीकार किया। इसलिए इस मामले में सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। लेवल एक के अपराध के लिये कम से कम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम मैच शुल्क का 50 प्रतिशत जुर्माना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें