ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 163 रनों पर सिमटी
पर्थ, एजेंसी
First Published:01-12-12 01:28 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के साथ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 163 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से मेजबान टीम 62 रन पीछे है।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 33 रन बनाए थे। शुक्रवार के नाबाद लौटे बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (12) और नाईटवॉचमैन नेथन लियोन (7) ने दिन के खेल की शुरुआत की।

लियोन अपनी शुक्रवार के निजी रन संख्या में बिना कोई इजाफा किए सात रन पर ही पवेलियन लौट गए। उन्हें डेल स्टेन ने फाफ डय़ू प्लेसिस के हाथों कैच कराया।

संन्यास का एलान कर चुके पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग चार रन के निजी योग पर वर्नेन फिलेंडर की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। कप्तान माइकल क्लार्क भी सस्ते में आउट हो गए। उन्हें पांच रन के निजी योग पर स्टेन ने अब्राहम डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज माइकल हसी को मोर्ने मोर्कल ने 12 रन के निजी योग पर ग्रीम स्मिथ के हाथों कैच कराया। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 68 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एल्वीरो पीटरसन ने बोल्ड किया। वेड ने 102 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए।

मिशेल जॉन्सन को सात रन के निजी योग पर पीटरसन ने बोल्ड किया जबकि जॉन हेस्टिंग्स को 32 रन बनाकर पीटरसन के शिकार हुए। मिशेल स्टार्क खाता खोले बगैर नाबाद लौटे।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से स्टेन चार, पीटरसन तीन जबकि फिलेंडर ने दो विकेट झटके। मोर्कल के खाते में एक विकेट गया है। उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 225 रनों पर सिमट गई थी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°