शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 10:52 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    वर्जिन का अंतरिक्ष यान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत केंद्र सरकार के सचिवों से आज चाय पर चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा आज से शुरू करेगी विशेष सदस्यता अभियान आयोग कर सकता है देह व्यापार को कानूनी बनाने की सिफारिश भाजपा की अपनी पहली सरकार के समारोह में दर्शक रही शिवसेना बेटी ने फडणवीस से कहा, ऑल द बेस्ट बाबा झारखंड में हेमंत सरकार से समर्थन वापसी की तैयारी में कांग्रेस अब एटीएम से महीने में पांच लेन-देन के बाद लगेगा शुल्क  पेट्रोल 2.41 रुपये, डीजल 2.25 रुपये सस्ता फड़णवीस को मोदी ने चढ़ाईं सत्ता की सीढ़ियां
प्रशंसकों के प्यार और समर्थन से मेरी आंखों में आंसू आ गए: तेंदुलकर
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:25-12-12 02:02 PMLast Updated:25-12-12 05:10 PM
Image Loading

एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही प्रशंसकों के प्यार भरे संदेश पा रहे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि इस प्यार और समर्थन से उनकी आंखों में आंसू आ गए।  
     
रविवार को एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले तेंदुलकर अपने फैसले की घोषणा करने के बाद मसूरी में छुट्टियां मना रहे हैं। तेंदुलकर के इस फैसले से कई लोग हैरान थे। इस महान बल्लेबाज ने जब अपने इस फैसले के बाद अपना ट्विटर एकाउंट खोला तो वह संन्यास के बाद मिली भावुक प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हो गए।  
     
तेंदुलकर ने लिखा, वर्षों से, विशेषकर पिछले कुछ दिनों से आप लोगों से मिले प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद करने को मेरे पास काफी शब्द नहीं हैं। आपकी प्रतिक्रिया से मेरा दिल खुश हुआ और कभी कभी मेरी आंखों में आंसू भी आए।
     
उन्होंने कहा कि हमारी एकदिवसीय यात्रा के जादुई लम्हें बाकी जीवन मेरे साथ रहेंगे। आप सभी लोगों का धन्यवाद।    
     
तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 19 शतक और 96 अर्धशतक की मदद से 18426 रन बनाए। वह वनडे में सर्वाधिक मैच, रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। छह विश्व कप में खेलने वाला दायें हाथ का यह बल्लेबाज 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक जड़ने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज है।
     
आधुनिक युग के सबसे संपूर्ण बल्लेबाज माने जाने वाले तेंदुलकर ने अपने वनडे कैरियर का सबसे बड़ा लम्हा पिछले साल देखा, जब भारतीय टीम ने अपने इतिहास में दूसरी बार 50 ओवर का विश्व कप जीता।
     
तेंदुलकर हालांकि टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे। उन्होंने पांच दिनी प्रारूप में अब तक 194 मैचों में 51 शतक की मदद से 15,645 रन जुटाए हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ