शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 13:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात जेल से भागने की फिराक में आतंकवादी यासीन भटकल, IS करेगा मदद हां, वापस आने को तैयार था दाऊद इब्राहिम, शरद पवार नहीं थे सहमत: राम जेठमलानी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र जूलियन से झमाझम बारिश, फिर भी उत्तर पश्चिम भारत में पड़ेगा सूखा लखपति, करोड़पति, कारों से चलने वाले भी बन गए EWS, जानिए कैसे पूर्व रॉ प्रमुख का खुलासा: खुफिया एजेंसी कश्मीर में आतंकियों को देती है पैसा
प्रशंसकों के प्यार और समर्थन से मेरी आंखों में आंसू आ गए: तेंदुलकर
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:25-12-12 02:02 PMLast Updated:25-12-12 05:10 PM
Image Loading

एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही प्रशंसकों के प्यार भरे संदेश पा रहे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि इस प्यार और समर्थन से उनकी आंखों में आंसू आ गए।  
     
रविवार को एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले तेंदुलकर अपने फैसले की घोषणा करने के बाद मसूरी में छुट्टियां मना रहे हैं। तेंदुलकर के इस फैसले से कई लोग हैरान थे। इस महान बल्लेबाज ने जब अपने इस फैसले के बाद अपना ट्विटर एकाउंट खोला तो वह संन्यास के बाद मिली भावुक प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हो गए।  
     
तेंदुलकर ने लिखा, वर्षों से, विशेषकर पिछले कुछ दिनों से आप लोगों से मिले प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद करने को मेरे पास काफी शब्द नहीं हैं। आपकी प्रतिक्रिया से मेरा दिल खुश हुआ और कभी कभी मेरी आंखों में आंसू भी आए।
     
उन्होंने कहा कि हमारी एकदिवसीय यात्रा के जादुई लम्हें बाकी जीवन मेरे साथ रहेंगे। आप सभी लोगों का धन्यवाद।    
     
तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 19 शतक और 96 अर्धशतक की मदद से 18426 रन बनाए। वह वनडे में सर्वाधिक मैच, रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। छह विश्व कप में खेलने वाला दायें हाथ का यह बल्लेबाज 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक जड़ने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज है।
     
आधुनिक युग के सबसे संपूर्ण बल्लेबाज माने जाने वाले तेंदुलकर ने अपने वनडे कैरियर का सबसे बड़ा लम्हा पिछले साल देखा, जब भारतीय टीम ने अपने इतिहास में दूसरी बार 50 ओवर का विश्व कप जीता।
     
तेंदुलकर हालांकि टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे। उन्होंने पांच दिनी प्रारूप में अब तक 194 मैचों में 51 शतक की मदद से 15,645 रन जुटाए हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingरिफलेक्स और फुटवर्क के लिए मार्शल आटर्स का सहारा ले रहे हैं गंभीर
एक साल से भी अधिक समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कवायद के तहत अपनी ट्रेनिंग में मिश्रित मार्शल आटर्स और जिम्नास्टिक को शामिल किया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड