फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन की वजह से हुआ टीम में चयन : राहुल शर्मा

सचिन की वजह से हुआ टीम में चयन : राहुल शर्मा

दो बार सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर उन्हें अपनी गेंदबाजी का मुरीद बनाने वाले लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम में चयन का श्रेय भी इस स्टार बल्लेबाज को...

सचिन की वजह से हुआ टीम में चयन : राहुल शर्मा
Wed, 12 Oct 2011 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग में दो बार सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर उन्हें अपनी गेंदबाजी का मुरीद बनाने वाले लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम में चयन का श्रेय भी इस स्टार बल्लेबाज को ही दिया।

राहुल ने अब तक अपने करियर में तेंदुलकर का विकेट हासिल करने को अपने लिए यादगार पल बताया। उन्होंने खास बातचीत में कहा कि आईपीएल के तीसरे सत्र में मैने मास्टर ब्लास्टर को अपने पहले ओवर के तीसरे गेंद पर आउट कर दिया था। यह मेरे लिए कभी न भूलने वाला पल है। मैं उस पल को भी भूलना नहीं चाहता हूं। मैं सचिन पाजी को आईपीएल में अब तक दो बार आउट कर चुका हूं।

राहुल इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने की पूरी संभावना है। उनका मानना है कि उन यह सपना भी तेंदुलकर की वजह से ही पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि सचिन ने बीसीसीआई के अधिकारियों से मुझे अंतरराष्ट्रीय मैचों में मौका दिए जाने की सिफारिश की थी। मैं समझता हूं कि कड़ी मेहनत और अच्छी गेंदबाजी के साथ उनकी तारीफ और सिफारिश का भी टीम में मेरे चयन में योगदान है।

राहुल ने कहा कि भारतीय टीम में खेलना मेरा एक बड़ा सपना रहा है जो अब पूरा होने जा रहा है और मैं टीम को अपनी तरफ से बेहतर देने की कोशिश करूंगा। अब तक मैं टीम के खिलाड़ियों को टीवी पर देखता था और अब उनके साथ नीली जर्सी में खेलने की कल्पना से काफी रोमांचित हूं। इस युवा लेग स्पिनर ने कहा कि आईपीएल में तेंदुलकर का विकेट लेकर उनका एक सपना पूरा हो गया और अब दूसरा सपना भी पूरा होने जा रहा है।

राहुल ने कहा कि तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान हैं। उन्हें आउट करने की ख्वाहिश हर नए या स्थापित गेंदबाज की होती है। उन्हें आउट करने के बाद मेरी जिंदगी का एक सपना पूरा हो गया। उन्होंने कहा कि मैंने उनके (सचिन) सामने जो गेंदे डाली वह मेरे लिए विशेष मुकाम बना गई क्योंकि उन्होंने खुद उन गेंदों की विविधता की काफी तारीफ की।

राहुल ने कहा कि सचिन के मुंह से अपनी प्रसंशा सुनना किस गेंदबाज को अच्छी नहीं लगेगी। उनकी तारीफ ही अच्छी गेंदबाजी का एक प्रमाण पत्र है। सचिन से तारीफ सुनना भी मेरी ख्वाहिशों में शामिल था आईपीएल में वह भी पूरा हो गया।

राहुल भले ही भारतीय टीम में चयन से रोमांचित हैं लेकिन उन्हें इस बात का मलाल है कि उनके बड़े भाई जैसे हरभजन सिंह के साथ वह नहीं खेल पाएंगे। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि वह साथ जरूर खेलेंगे। यह पूछे जाने पर कि टीम में चयन की खबर के बाद उन्हें कैसा लगा, राहुल ने कहा कि मैं तो स्तब्ध रह गया। मैं मूक हो गया। समझ ही नहीं पा रहा था कि क्या बोलू और क्या नहीं। मैं उस समय मैदान पर अभ्यास कर रहा था। हालांकि सूचना मिलने के तुरंत बाद मैंने अपनी मां को फोन मिलाया और उन्हें इस बात की सूचना दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें