शनिवार, 22 नवम्बर, 2014 | 14:16 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुलायम : गरीबों को भी ऐसा सम्मान देंगेआज से कई योजनाओं की शुरुआत। विधवाओं का रोजगार देना है : मुलायममुलायम सिंह ने अपने 75वें जन्मदिन पर कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा सम्मान मिलामोदी : देखते ही देखते हिन्दुस्तान की रौनक बदल जायेगीस्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया का काम कश्मीर से शुरू होगा : मोदीमोदी : जम्मू कश्मीर को किसी परिवार के यहां गिरवी नहीं रखा जायेगाजम्मू कश्मीर के सपने किसी के आश्रित नहीं होंगे : मोदीमोदी : आपके प्यार को विकास करके लौटाऊंगापूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है : मोदीमोदी : जम्मू कश्मीर के लोगों दोनों परिवारों का सज़ा दोगे तभी वो सुधरेंगेसारी दुनिया को कश्मीर का नज़ारा दिखाना है : मोदीमोदी : बिना भेद-भाव के सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ चलेंगेराजनीति को संप्रदाय से मत जोड़िये, कश्मीरी कश्मीरी होता है : मोदीमोदी : पैसों की कभी कमी नहीं होने देंगेकच्छ का विकास हुआ, कश्मीर का भी होगा : मोदीकश्मीर में जब भी आया नई योजनायें लेकर आया :मोदीमोदी :चेनाब पास में है लेकिन पीने का पानी नहीं मिलता, इसके लिये कौन जिम्मेदार हैअकेले जम्मू-कश्मीर की ताकत से पूरे देश का अंधेरा मिट सकता है :मोदीमोदी :वादियों में फिर शूटिंग कराऊंगा, यहां के लोगों को रोज़गार मिलना चाहियेआपके दुख को बांटने के लिये बिना सोचे एक पल में आ गया :मोदीमोदी : कश्मीर में दो परिवारों की 5-5 सालों में माल लूटने की मिलीभगत हैसिर्फ दो ही परिवार का राज चलेगा क्या, यहां के नौजवानों में नूर नहीं है क्या : मोदीमोदी : गुजरात से हर महीने कई सैलानी कश्मीर आते हैं, यहां इमानदारी का माहौल हैपीएम बनने के बाद जुलाई से हर रोज़ कश्मार आ रहा हूं : मोदीमोदी : बहुत हो चुका भाई-बहनों कब तक लोगों को परेशान होते देखेंगेजम्मू कश्मीर के लोग विकास की बात सुनना चाहते हैं : मोदीमोदी : बीते 10 साल में कश्मीर की हालत खराब हुई हैअटल जी के काम को पूरा करूंगा : मोदीकश्मीर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, कहा कश्मीर के साथ मेरा लगाव है
'टीम को तेंदुलकर की पहले से ज्यादा जरूरत'
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-12 02:06 PMLast Updated:28-11-12 02:15 PM
Image Loading

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण सचिन तेंदुलकर की आलोचनाओं का दौर भले ही तेजी से बढ़ रहा हो लेकिन भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी राहुल द्रविड़ को लगता है कि टीम को सीनियर बल्लेबाज की अब ज्यादा जरूरत है।
    
इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा चार टेस्ट मैचों की सीरीज में तेंदुलकर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जो 1-1 से बराबर चल रही है।
    
द्रविड़ ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि भारतीय टीम को तेंदुलकर की पहले से ज्यादा अब जरूरत है। 1-1 से बराबरी की सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों का टीम में बने रहना बहुत महत्वपूर्ण है और ऐसा करने में सचिन से बेहतर कौन हो सकता है।
    
तेंदुलकर के खराब फॉर्म ने टीम में उनके स्थान पर सवालिया निशान लगा दिये हैं और पूर्व खिलाड़ी जैसे सुनील गावस्कर ने सलाह दे डाली कि तेंदुलकर को भविष्य की योजनाओं के बारे में चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए लेकिन द्रविड़ को लगता है कि इस 39 वर्षीय क्रिकेटर की टीम में काफी जरूरत है।
    
द्रविड़ ने कहा कि मैं समझता हूं कि वह अच्छा नहीं खेल सका था और न्यूजीलैंड के खिलाफ थोड़ा तैयार नहीं दिख रहा था। यहां, मैं जानता हूं कि उनकी तीन असफलताओं के बाद यह थोड़ा हैरत भरा लगेगा, लेकिन वह सचमुच अच्छा दिख रहा है।

द्रविड़ ने कहा कि अहमदाबाद में उसने जो शॉट खेले, उससे वह निराश होगा और इसके बाद ऐसी सपाट पिच पर अन्य खिलाड़ियों को रन बनाते देखना भी निराशाजनक होगा।
    
उन्होंने कहा कि यहां, वह थोड़ा दुर्भाग्यशाली भी रहा। वह सुबह जिस पहली गेंद पर वह आउट हुआ, वह सचमुच काफी स्पिन कर रही थी। इसके बाद ज्यादा गेंदें स्पिन नहीं कर रही थीं। दूसरी पारी में भी वह स्पिन गेंद पर खेला।
    
द्रविड़ ने कहा कि मुंबई में मिली करारी शिकस्त भारत के लिये फायदेमंद भी साबित हो सकती है क्योंकि इससे खिलाड़ी ज्यादा मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पांच दिसंबर से कोलकाता में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से पहले अपने गेंदबाजी विकल्पों के बारे में विचार करना होगा।
    
द्रविड़ ने कहा कि उसे अपने संयोजन पर दोबारा विचार करना होगा क्योंकि तीन स्पिनरों को खिलाना बहुत मुश्किल है और विशेषकर जब आपकी टीम में युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हो जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं।
    
उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में संयोजन अच्छा था, जिसमें टीम में दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर थे। उम्मीद है कि कोलकाता में सामान्य विकेट होगा। द्रविड़ ने कहा कि कोलकाता में भारत का रिकॉर्ड अच्छा है, हमें यहां काफी सफलतायें मिली हैं क्योंकि यह ठेठ रूप से उप महाद्वीपिय विकेट है।

 
 
 
टिप्पणियाँ