फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत की राह पर लौटने उतरेंगे विराट के वीर और धौनी के धुरंधर

जीत की राह पर लौटने उतरेंगे विराट के वीर और धौनी के धुरंधर

अपने अपने पिछले मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को एक दूसरे के आमने सामने होगी तो दोनों का इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। चेन्नई...

जीत की राह पर लौटने उतरेंगे विराट के वीर और धौनी के धुरंधर
एजेंसीWed, 22 Apr 2015 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने अपने पिछले मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को एक दूसरे के आमने सामने होगी तो दोनों का इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। चेन्नई चार मैचों में छह अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि बेंगलोर तीन मैचों में दो अंक के साथ सबसे नीचे है।
   
सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस से पिछले दो मैच हारने के बाद बेंगलोर पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव है लेकिन उसके सामने दो बार की चैम्पियन चेन्नई के रूप में कठिन चुनौती है।
    
बेंगलोर टीम ने तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है और उसके सितारा खिलाड़ियों पर फॉर्म में लौटने का बेहद दबाव होगा। उसके पास क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे।
    
टी20 क्रिकेट में गेल सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में है। उन्होंने 53 मैचों में 25 बार सर्वोच्च स्कोर बनाया है। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने स्वभाव के विपरीत 24 गेंद में 10 रन की पारी खेली लेकिन अब वह अपने चिर परिचित फॉर्म में लौटने को बेताब होंगे।
    
मिशेल स्टार्क की गैर मौजूदगी में बेंगलोर की गेंदबाजी कमजोर हुई है। वरूण एरन प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं लिहाजा आज अशोक डिंडा को उतारा जा सकता है। स्पिन की कमान युजवेंद्र चहल के हाथ में है।

दूसरी ओर चेन्नई ने अभी तक सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को उसने पहले तीन मैचों में हराया लेकिन पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उसे पटखनी दी।
    
उसके पास ब्रेंडन मैकलम और डवेन स्मिथ के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है। स्मिथ ने मुंबई के खिलाफ सिर्फ 30 गेंद में 62 रन बनाये थे।
    
एक टीम के लिये सौ आईपीएल मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने सुरेश रैना का बल्ला अभी तक खामोश है और वह बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने चार मैचों में 117 रन बनाये हैं और वह एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करना चाहेंगे।
    
गेंदबाजी की कमान आशीष नेहरा, ईश्वर पांडे, मोहित शर्मा और डवेन ब्रावो के हाथ में होगी।
 
टीमें :
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, दिनेश कार्तिक, एस बद्रीनाथ, डेरेन सैमी, मिशेल स्टार्क, निक मेडिनसन, वरूण एरन, युजवेंद्र चहल, रिली रोसोयू, विजय जोल, योगेश टकावले, अबु नेचिम अहमद, हर्षल पटेल, अशोक डिंडा, संदीप वारियर, मानविंदर बिस्ला, इकबाल अब्दुल्ला, सीन एबट, एडम मिल्न, डेविड वीसे, जलज सक्सेना, सरफराज खान, शिशिर बवाने। 

चेन्नई सुपर किंग्स :
एम एस धौनी (कप्तान), आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, ब्रेंडन मैकलम, डवेन ब्रावो, डवेन स्मिथ, फ्रांकोइस डु प्लेसिस, ईश्वर पांडे, मैट हेनरी, मिथुन मन्हास, मोहित शर्मा, पवन नेगी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, सैमुअल बद्री, सुरेश रैना, रोनित मोरे, माइकल हसी, राहुल शर्मा, काइल एबोट, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एंड्रयू टाये और एकलव्य द्विवेदी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें