शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 20:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुम्बई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड में सभी तीनों आरोपियों का कॉल डाटा रिकार्ड मांगा है।शीना बोरा हत्या कांड में पुलिस कर रही है इंद्राणी मुखर्जी के बेटे मिखाइल बोरा से उपनगरीय बांद्रा के एक होटल में पूछताछ।हमें यदि 8 से 10 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि हासिल करनी है तो धन की लागत को कम करना होगा: वित्त मंत्री अरुण जेटली।अटकी पड़ी परियोजनाओं में तेजी लानी है, ये मेक इन इंडिया कार्यक्रम की अगुवाई करेंगी: जेटली।
तमिलनाडु को हराकर नॉकआउट में जगह बनाने उतरेगा उप्र
चेन्नई, एजेंसी First Published:21-12-2012 03:30:53 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

शीर्ष पर काबिज उत्तर प्रदेश शनिवार से तमिलनाडु के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में जीत दर्ज करके नॉकआउट चरण में जगह पक्की करने उतरेगा।
     
पिछले साल फाइनल खेल चुकी तमिलनाडु की टीम आठ टीमों में छठे स्थान पर है। अभी तक छह मैचों में उसके 13 अंक हैं। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के छह मैचों में 21 अंक हैं।
     
तमिलनाडु को उप्र के बाद हरियाणा को भी हर हालत में हराना होगा। उप्र के बल्लेबाज फॉर्म में है लेकिन उसे सुरेश रैना की कमी खलेगी।
     
यह मैच एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर नहीं हो रहा है जिसे 30 दिसंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले वनडे के लिये तैयार किया जा रहा है। यही वजह है कि रणजी मैच आईआईटी चेमप्लास्ट में खेला जायेगा जिससे तमिलनाडु को फायदा होगा क्योंकि यहां स्थानीय लीग मैच इसी मैदान पर होते हैं।
     
उप्र के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (514 रन), मुकुल डागर (494 रन) और हरीश आलम (371 रन) बेहतरीन फॉर्म में हैं। गेंदबाजों में इम्तियाज आलम ने 27 विकेट लिये हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: पुजारा के शतक से संभला भारत
आठ महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के अनुशासित और धैर्यपूर्ण शतक और अमित मिश्रा के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी की मदद से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 292 रन बनाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!