शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 21:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत पिछले एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
भारत ए ने इंग्लैंड को 53 रन से हराया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-13 07:06 PM
Image Loading

भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बीच भारत ए ने क्रिकेटप्रेमियों को खुश होने का मौका देते हुए पहले अभ्यास मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर इंग्लैंड को 53 रन से हरा दिया। मुरली विजय के 76 रन के दम पर भारत ए ने 39 ओवर में चार विकेट पर 224 रन बनाए। डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत इंग्लैंड को 229 रन का लक्ष्य मिला। मेहमान टीम 36वें ओवर में 175 रन पर आउट हो गई। खराब रोशनी के कारण मैच 39 ओवर प्रति टीम कर दिया गया था।

भारत ए के गेंदबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया। मैदान पर वापसी कर रहे एस श्रीसंत ने पहले स्पैल में केविन पीटरसन को पवेलियन भेजा। पीटरसन मिडआन पर कैच देकर आउट हुए। ईश्वर पांडे ने समित पटेल को पगबाधा आउट किया जबकि आफ स्पिनर जलज सक्सेना ने कार्यवाहक कप्तान ईयोन मोर्गन को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के छह विकेट 72 रन पर गिर गए थे।
 
इयान बेल (91) ने 89 गेंद की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका। अशोक मेनारिया ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले मुरली विजय (76) और अभिनव मुकुंद के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी की मदद से भारत ए ने चार विकेट पर 224 रन बनाए। पालम स्थित वायुसेना मैदान पर खेले गए मैच में तमिलनाडु के दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिये 118 रन जोड़े। कप्तान मुकुंद ने 57 रन बनाए। महाराष्ट्र के तीसरे नंबर के बल्लेबाज केदार जाधव ने 50 गेंद में 52 रन बनाए। ठंड के कारण कप्तान एलेस्टेयर कुक के नहीं खेलने से ईयोन मोर्गन ने कप्तानी की। उन्होंने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

मुकुंद ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए 81 गेंद खेलकर पांच चौके जड़े। वहीं विजय ने 75 गेंद में 76 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। उसने टिम ब्रेसनन को कई आकर्षक शाट लगाए जबकि क्रिस वोक्स को छक्का जड़ा। शाट इतना दमदार था कि गेंद साइटस्क्रीन के सामने जा गिरी। दूसरा छक्का उसने आफ स्पिनर जेम्स ट्रेडवेल को लगाया। मुकुंद ने इसी तरह का शाट ट्रेडवेल को फिर लगाने की कोशिश की लेकिन फ्लाइट से चकमा खा गए और स्टम्प आउट हो गए।

विजय को समित पटेल ने बोल्ड किया लेकिन जाधव ने डटकर बल्लेबाजी की। अशोक मेनारिया (17) के साथ उसने 44 रन जोड़े। उसने अपना अर्धशतक 38वें ओवर में पूरा किया। जेड डर्नबाक ने इंग्लैंड के लिये सात ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image LoadingLIVE: बैंगलोर ने 17 ओवर में 113 रन बनाए
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 17 ओवर में 5 विकेट खोकर 113 रन बना लिए हैं।