गुरुवार, 28 मई, 2015 | 23:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी ने मनमोहन से लिया था एक घंटे इकॉनोमी का ज्ञानः राहुल लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: बैंसला बोले, चाहे कुछ हो जाए बिना आरक्षण लिए नहीं लौटेंगे कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी
रसूल को भारतीय टीम के नेट सत्र में बुलाया गया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-13 04:34 PM
Image Loading

जम्मू-कश्मीर के प्रतिभावान ऑलराउंडर परवेज रसूल को भारतीय टीम प्रबंधन ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया।
    
इंग्लैंड के खिलाफ पालम के एयरफोर्स मैदान पर होने वाले अभ्यास मैच के लिए रसूल को भारत ए टीम में चुना गया है। उनके अलावा इस टीम में शामिल मध्य प्रदेश प्रदेश के तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे और हरियाणा के मोहित महिपाल शर्मा को भी भारतीय टीम के नेट पर गेंदबाजी के लिए बुलाया गया।
    
तेइस वर्षीय रसूल के पास यह सीनियर टीम के सदस्यों और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का अच्छा मौका है। भारत ए टीम में शामिल रसूल, पांडे और मोहित को टीम इंडिया के बल्लेबाजों को अभ्यास के लिए इसलिए बुलाया गया क्योंकि नेट पर अच्छे गेंदबाजों की कमी थी जो भारत के शीर्ष बल्लेबाजों को अभ्यास करा सकें।
    
ऑफ स्पिनर रसूल ने मौजूदा सत्र में 33 विकेट चटकाए हैं जबकि तेज गेंदबाज पांडे ने रणजी सत्र में सर्वाधिक विकेट हासिल किए हैं। इन गेंदबाजों से भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास में मदद मिलेगी जबकि इन्हें भी शीर्ष बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का अनुभव हासिल होगा।
    
रसूल जम्मू एवं कश्मीर के पहले क्रिकेटर हैं जिन्हें भारत ए टीम में चुना गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड