फोटो गैलरी

Hindi Newsउम्मीदें जीवंत रखने के लिये भिड़ेंगे वेस्टइंडीज और पाकिस्तान

उम्मीदें जीवंत रखने के लिये भिड़ेंगे वेस्टइंडीज और पाकिस्तान

अपने शुरुआती मैचों में हार झेलने के बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अपनी कमजोरियों को जल्द से जल्द दूर करके विश्व कप क्रिकेट में अपनी उम्मीदें जीवंत बनाये रखने के लिये शनिवार को एक दूसरे से भिड़ेंगे।...

उम्मीदें जीवंत रखने के लिये भिड़ेंगे वेस्टइंडीज और पाकिस्तान
एजेंसीFri, 20 Feb 2015 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने शुरुआती मैचों में हार झेलने के बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अपनी कमजोरियों को जल्द से जल्द दूर करके विश्व कप क्रिकेट में अपनी उम्मीदें जीवंत बनाये रखने के लिये शनिवार को एक दूसरे से भिड़ेंगे।

इन दोनों टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान पहले मैच में भारत से हार गया जो विश्व कप में उसकी अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के हाथों लगातार छठी हार है। वेस्टइंडीज को तो कमजोर आंके जा रहे आयरलैंड ने शिकस्त दी।

असलियत यह है कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज पूल-बी की तालिका में आखिरी दो स्थानों पर हैं। यहां तक चौथे स्थान पर काबिज संयुक्त अरब अमीरात से उनका नेट रन रेट काफी कम है।

पाकिस्तान का भारत के खिलाफ यूनिस खान को पारी का आगाज करने के लिये भेजने और पार्टटाइम विकेटकीपर उमर अकमल को आजमाने का फैसला गलत साबित हुआ। वह अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने के लिये अपनी टीम में काफी बदलाव कर सकता है।

भारत के खिलाफ एडिलेड में 301 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूनिस केवल छह रन पर आउट हो गये जबकि अकमल खाता भी नहीं खोल पाये। पाकिस्तान की टीम आखिर में 47 ओवर में 224 रन पर आउट हो गयी थी।

मिसबाह उल हक को छोड़कर पाकिस्तान का कोई भी अन्य बल्लेबाज छाप नहीं छोड़ पाया था। यदि उसे वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज करनी है तो बल्लेबाजों को निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उसके गेंदबाज भी प्रभावित नहीं कर पाये और टीम को ऑफ स्पिनर सईद अजमल की कमी खली। केवल सोहेल खान अपवाद रहे जिन्होंने अपने दस ओवरों में 55 रन देकर चार विकेट लिये।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ डेथ ओवरों में जिस तरह की गेंदबाजी की, मिसबाह उससे प्रेरणा लेना चाहेंगे। पाकिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 27 रन दिये थे।

इस बीच वेस्टइंडीज को भी आयरलैंड के हाथों चार विकेट की हार के बाद कड़ी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। लेकिन उनके लिये राहत की बात यह रही कि उनके एक बल्लेबाज ने शतक जड़ा। लेंडल सिमन्स ने 102 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज 304 रन बनाने में सफल रहा लेकिन उनकी गेंदबाजी धारदार नहीं थी। आयरलैंड ने 25 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।

वेस्टइंडीज की उम्मीदें अब भी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल पर टिकी हैं। यदि कैरेबियाई टीम को टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनानी है तो बायें हाथ के इस बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलनी ही होगी। गेंदबाजी में वह सुनील नारायण के बिना उतर रहा है जिसका प्रभाव उसके आक्रमण पर साफ दिखा। अब उसकी उम्मीदें कप्तान जैसन होल्डर, आंद्रे रसेल, जेरोम टेलर आदि पर टिकी रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें