सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 16:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: बरेली के कस्‍तूरबा स्‍कूल से गायब लड़कियां रिश्‍तेदारों के यहां मिलीं, एक लड़की कासगंज, दूसरी सोरों में मिली। घरवाले लड़कियों को लेने रवाना। लड़कियों के स्‍कूल से भागने की वजह अभी साफ नहीं।
धौनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-2013 10:15:02 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तान के खिलाफ क्लीनस्वीप बचाकर राहत महसूस कर रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने लगातार तीसरे मैच में बल्लेबाजों के फ्लाप शो के बावजूद 10 रन की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

भारतीय बल्लेबाज सीरीज में लगातार दूसरी बार विफल रहे जिससे टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में सिर्फ 167 रन पर ढेर हो गई लेकिन गेंदबाजों ने टीम को वापसी दिलाते हुए पाकिस्तान को 48.5 ओवर में 157 रन पर समेटकर मेजबान टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाई। पाकिस्तान हालांकि सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा।

धौनी ने पाकिस्तान पर 10 रन की जीत दर्ज करने के बाद कहा कि कुल मिलाकर यह मैच अच्छा रहा। पहले दो मैचों में हार के कारण इस मैच में जीत से काफी अधिक खुशी होगी। जीत की खुशी हमेशा अच्छी होती है। यह पूरी टीम के प्रयास से मिली लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम सीरीज पहले ही हार चुके थे।

इस छोटे स्कोर की रक्षा में गेंदबाजों के अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों की भूमिका काफी अहम रही जिनकी तारीफों के पुल बांधते हुए धौनी ने कहा कि तेज गेंदबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई। भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए जिसके बाद बाकी दो तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने इसके बाद दबाए बनाए रखा जो लगातार बढ़ता रहा। लेकिन इस मैच में अहम भूमिका क्षेत्ररक्षकों की रही। हमने अपने क्षेत्ररक्षण से 20 से 22 रन बचाए जो कम स्कोर वाले मैच में अहम होते हैं। हमने एक कैच छोड़ा लेकिन ऐसा हो जाता है।

भारत ने खराब फार्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की जगह अजिंक्य रहाणे को उतारा लेकिन टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत हासिल करने में विफल रही। धौनी ने हालांकि बल्लेबाजों का बचाव किया।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान
टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?