शनिवार, 20 दिसम्बर, 2014 | 16:20 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हिन्दुस्तान: जामताडा में 71 प्रतिशत और नाला विधानसभा क्षेञ में 74 प्रतिशत मतदान की सूचनाजम्मू कश्मीर में 3 बजे तक 55% मतदानइंडिया टुडे और सिसेरो का एग्जिट पोल: झारखंड में बीजेपी को बहुमत के आसारझारखंड में पहली बार बहुमत की सरकार के आसारझारखंड में कांग्रेस को 16 % प्रतिशत वोट मिलने का अनुमानझारखंड में जेएमएम को 20 % प्रतिशत वोट मिलने का अनुमानझारखंड में बीजेपी को 36% प्रतिशत वोट मिलने का अनुमानकांग्रेस को 7-11, बीजेपी 41-49, जेएमएम 15-19, अन्य 8-12 सीटों पर जीत मिलने की संभावनाझारखंड में पहली बार बहुमत की सरकार बनने के आसारअगर आपको धर्मांतरण से एतराज है तो धर्मांतरण के खिलाफ संसद में कानून लाइए: मोहन भागवतझारखंड विधानसभा के पांचवें और आखिरी चरण के मतदान का समय खत्म हो गया है।झारखंड विधानसभा के पांचवें और आखिरी चरण का मतदान खत्म होने में बस 10 मिनट बाकी हैं। 'हिन्दुस्तान' आपसे अपील करता है कि आप भी अपने मताधिकार का प्रयोग करें।झारखंड : लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पांच बूथों पर दोपहर 1 बजे तक 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआजम्मू: बिशनाह चुनाव क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 27 में कुल 640 वोटर हैं और मतदान के पहले घंटे में 72 प्रतिशत मतदान हो चुका है।जम्मू: बानी में 15.22 प्रतिशत, हरीनगर 15.02 प्रतिशत, बिशनाह में 14 प्रतिशत, मारह 12 प्रतिशत, कठुआ में 11.71 प्रतिशत, बशोली में 11 प्रतिशत, बिल्लावर में 10.25 प्रतिशत और गांधीनगर एवं जम्मू पूर्व में 10 प्रतिशत मतदान हुआ है।जम्मू: जम्मू पश्चिम और नौशेरा में नौ-नौ प्रतिशत और डरहाल में 8.50 प्रतिशत एवं कालकोट में 7.15 प्रतिशत मतदान हुआ है।जम्मू: जम्मू जिले के गांधीनगर विधानसभा में केंद्रीय विद्यालय में तीन मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस केंद्र पर पहले आधे घंटे में लगभग 50 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।जम्मू: गांधीनगर इलाके एक पोलिंग स्टेशन पर निर्वाचन अधिकारियों ने मतदाताओं के लिए चाय की व्यवस्था भी की है।जम्मू: कठुआ जिले में सीमवर्ती निर्वाचन क्षेत्र हीरानगर में महिला मतदाताओं की संख्या, पुरुष मतदाताओं से अधिक रही। कठुआ जिले के दूर-दराज के बानी और बिलावर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया की शुरुआत धीमी रही।जम्मू: राजौरी जिले की राजौरी, दारहल, कालकोट और नौशेरा में भी सुबह के समय मतदान प्रक्रिया सुस्त रही।झारखंड: दोपहर 1 बजे तक जामताड़ा-57, नाला-56, बोरियो-45, राजमहल-43, बरहेट-47, पाकुड़-61, लिट्टीपाड़ा-59, महेशपुर-58, दुमका-44, जामा-56, जरमुंडी-57, शिकारीपाड़ा-60, सारठ-59, पोड़ैयाहाट-56, गोड्डा-47, महगामा-48 प्रतिशत मतदान हुआ
धौनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-13 10:15 PM
Image Loading

पाकिस्तान के खिलाफ क्लीनस्वीप बचाकर राहत महसूस कर रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने लगातार तीसरे मैच में बल्लेबाजों के फ्लाप शो के बावजूद 10 रन की जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

भारतीय बल्लेबाज सीरीज में लगातार दूसरी बार विफल रहे जिससे टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में सिर्फ 167 रन पर ढेर हो गई लेकिन गेंदबाजों ने टीम को वापसी दिलाते हुए पाकिस्तान को 48.5 ओवर में 157 रन पर समेटकर मेजबान टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाई। पाकिस्तान हालांकि सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा।

धौनी ने पाकिस्तान पर 10 रन की जीत दर्ज करने के बाद कहा कि कुल मिलाकर यह मैच अच्छा रहा। पहले दो मैचों में हार के कारण इस मैच में जीत से काफी अधिक खुशी होगी। जीत की खुशी हमेशा अच्छी होती है। यह पूरी टीम के प्रयास से मिली लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम सीरीज पहले ही हार चुके थे।

इस छोटे स्कोर की रक्षा में गेंदबाजों के अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों की भूमिका काफी अहम रही जिनकी तारीफों के पुल बांधते हुए धौनी ने कहा कि तेज गेंदबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई। भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए जिसके बाद बाकी दो तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने इसके बाद दबाए बनाए रखा जो लगातार बढ़ता रहा। लेकिन इस मैच में अहम भूमिका क्षेत्ररक्षकों की रही। हमने अपने क्षेत्ररक्षण से 20 से 22 रन बचाए जो कम स्कोर वाले मैच में अहम होते हैं। हमने एक कैच छोड़ा लेकिन ऐसा हो जाता है।

भारत ने खराब फार्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की जगह अजिंक्य रहाणे को उतारा लेकिन टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत हासिल करने में विफल रही। धौनी ने हालांकि बल्लेबाजों का बचाव किया।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड