फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी के सामने बट का पक्ष रखने की सोच रहा है पीसीबी

आईसीसी के सामने बट का पक्ष रखने की सोच रहा है पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रतिबंधित क्रिकेटर सलमान बट का पक्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सामने रखने पर विचार कर रहा है।      पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने एक इंटरव्यू में कहा...

आईसीसी के सामने बट का पक्ष रखने की सोच रहा है पीसीबी
एजेंसीThu, 16 Apr 2015 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रतिबंधित क्रिकेटर सलमान बट का पक्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सामने रखने पर विचार कर रहा है।
    
पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि पूर्व टेस्ट कप्तान ने कहा है कि वह बोर्ड की सारी शर्ते मानने को तैयार है ताकि पांच साल के प्रतिबंध में रियायत के लिये वह आईसीसी के समक्ष उनका पक्ष रख सके।
    
उन्होंने कहा कि हमने उससे बात की है और लगता है कि बट ने सबक सीख लिया है। उसने अपना गुनाह कबूल किया है जो भ्रष्ट खिलाड़ियों के रिहैबिलिटेशन के लिये आईसीसी प्रोटोकॉल के अनुरूप है।
    
खान ने कहा कि उन्होंने साफ तौर पर बट से कह दिया है कि उसे आईसीसी प्रोटोकॉल के तहत लोगों को मैच फिक्सिंग के दुष्परिणामों से अवगत कराना होगा।
    
मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ट्रिब्यूनल ने 2011 की शुरुआत में पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था। उन्हें 2010 के आखिर में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें