फोटो गैलरी

Hindi Newsयूनुस सभी टेस्ट टीमों के खिलाफ पाकिस्तान के पहले शतकवीर

यूनुस सभी टेस्ट टीमों के खिलाफ पाकिस्तान के पहले शतकवीर

ऑस्ट्रेलिया के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत बुधवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान ने 106 रनों की शानदार शतकीय...

यूनुस सभी टेस्ट टीमों के खिलाफ पाकिस्तान के पहले शतकवीर
एजेंसीThu, 23 Oct 2014 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत बुधवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान ने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

अपनी इस शतकीय पारी के साथ ही यूनूस सभी टेस्ट टीमों के खिलाफ शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए।

यूनुस ने इसके अलावा सर्वाधिक शतक लगाने के पाकिस्तानी बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के 25 शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। इंजमाम ने जहां यह उपलब्धि 119 मैचों में हासिल की वहीं यूनुस ने 92वें मैच में ही यह कारनामा कर दिखाया।

यूनुस ने शुरुआत में ही दो विकेट गिरने के बाद अजहर अली (53) के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को स्थिरता प्रदान की। कप्तान मिस्बाह उल हक के साथ भी यूनुस ने चौथे विकेट के लिए 83 रनों की अहम साझेदारी निभाई।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने नई गेंद लेने के साथ ही पहले ही ओवर में यूनुस को पगबाधा कर उनकी शतकीय पारी का समापन किया। छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले यूनुस ने इस बीच धैर्य के साथ खेलते हुए 223 गेंदों पर 10 चौके लगाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें