बुधवार, 01 अक्टूबर, 2014 | 19:48 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
हम भाग्यशाली रहे, सुधार की जरूरत: मिसबाह
चेन्नई, एजेंसी
First Published:30-12-12 10:12 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच में भले ही भारत को छह विकेट से हराया हो लेकिन कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि उनकी टीम आज भाग्यशाली रही और दूसरे मैच में जीत के लिए उनकी टीम को अधिक कड़ी मेहनत और कुछ सुधार करने होंगे।

मिसबाह ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज हम भाग्यशाली रहे। भारत ने इस तरह की परिस्थितियों में हमें कड़ी चुनौती दी। उन्होंने पांच विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन फिर भी 227 रन बनाने में सफल रहे और हम आसानी से लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए। इसलिए मुझे लगता है कि हमें काफी सुधार करने की जरूरत है। अगला मैच जीतने के लिए हमें कड़ी मेहनत और कुछ सुधार करने होंगे।

उन्होंने कहा कि हमें अपने क्षेत्ररक्षण, डेथ ओवर और पावरप्ले गेंदबाजी में वास्तव में सुधार करना होगा। वनडे के इन नियमों के बाद हमें आखिरी दस ओवर और पावरप्ले में गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है। मिसबाह ने कहा कि जब दो बल्लेबाज जम जाते हैं तो उनके लिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है जैसे कि धौनी के लिए। इसलिए हमें अपने क्षेत्ररक्षकों के साथ रणनीति बनानी होगी कि बल्लेबाज पर अंकुश कैसे लगाया जाए। इसके अलावा हमें अपनी बल्लेबाजी में भी सुधार करना होगा।

पाकिस्तान ने आज 11 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया और मिसबाह ने कहा कि इससे उनकी टीम का मनोबल बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि यह मैच जीतना काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पहला मैच हमेशा अहम होता है और यह तीन मैचों की सीरीज है। इसलिए जब भी आप पहला मैच जीतते हो तो इससे मनोबल बढ़ता है और आप दूसरी टीम से बेहतर स्थिति में आ जाते हो।


नासिर जमशेद ने नाबाद 101 रन बनाये लेकिन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को उनकी दबाव में खेली गई 113 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मिसबाह से जब मैन ऑफ द मैच पुरस्कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैन ऑफ द मैच का फैसला ज्यूरी करती है। एक समय लग रहा था कि भारत 125 रन पर आउट हो जाएगा लेकिन धौनी ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने कहा कि नासिर और यूनिस खान ने भी हमारी तरफ से शानदार बल्लेबाजी की लेकिन मैं अजहर का भी खास तौर पर जिक्र करना चाहूंगा। पहले छह ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की। वह गेंद को काफी स्विंग करा रहा था। ऐसे में शुरुआती 10-12 ओवर खेलना अहम था। इससे हमारी जीत की नींव रखी गई। उसके बाद यूनिस ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया।

मिसबाह ने कहा कि बाद में जमशेद और मलिक ने जिस तरह से रन गति बढ़ाई और अच्छी साझेदारी की, वह मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°