फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के खिलाफ सहवाग बाहर, पुजारा टीम में

इंग्लैंड के खिलाफ सहवाग बाहर, पुजारा टीम में

वीरेंद्र सहवाग को इंग्लैंड के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जबकि उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया गया...

इंग्लैंड के खिलाफ सहवाग बाहर, पुजारा टीम में
Sun, 06 Jan 2013 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरेंद्र सहवाग को इंग्लैंड के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जबकि उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया गया है। टीम का चयन पहले तीन मैचों के लिए किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले बाकी सभी खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा गया है। खराब फार्म में चल रहे गौतम गंभीर और रोहित शर्मा को फिर मौका दिया गया है।

पिछले 10 मैचों में सिर्फ 238 रन बनाने वाले सहवाग का बाहर होना तय था। पाकिस्तान के खिलाफ आज तीसरे वनडे में उन्हें बाहर करके टीम प्रबंधन ने संकेत दे दिए थे। गंभीर इसलिए अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे क्योंकि चयनकर्ता एक साथ दोनों अनुभवी सलामी बल्लेबाजों को बाहर नहीं करना चाहते थे। सहवाग ने 251 वनडे में 15 शतक समेत 8273 रन बनाए हैं। बढ़ती उम्र के साथ हालांकि उनके रिफ्लैक्सेस धीमे पड़ गए हैं और वह लगातार खराब फार्म में चल रहे थे।

दूसरी ओर नौ टेस्ट में तीन शतक समेत 761 रन बना चुके पुजारा जबर्दस्त फार्म में चल रहे हैं। भारत ए और सौराष्ट्र के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी उन्होंने खूब रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें