शनिवार, 30 मई, 2015 | 19:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    7.8 तीव्रता के भूकंप से हिला जापान, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे हल्के झटके मोदी का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा सूटबूट की सरकार सूटकेस से बेहतर  पाकिस्तान: स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी सोहनलाल बोला, लोग तक बात नहीं करते पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर भारत में भीषण सूखे की आशंका, करोड़ों हो सकते हैं प्रभावित पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत अमेरिका में रंगभेद झेलना पड़ा था प्रियंका को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
पुजारा को मिल सकती है वनडे टीम में जगह
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-13 06:02 PM
Image Loading

चयनकर्ताओं पर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बाहर करने का दबाव है और ऐसे में खराब फार्म से जूझ रहे वीरेंद्र सहवाग का भारतीय टीम में स्थान खतरे में पड़ गया है। चयनकर्ता कल जब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे तो इसमें चेतेश्वर पुजारा को जगह मिल सकती है।

संदीप पाटिल की अगुआई में सीनियर चयन समिति कल यहां बैठक करके 11 जनवरी से राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी। चयन समिति के सूत्रों के मुताबिक इस बात की अधिक संभावना है कि गंभीर और सहवाग के से एक को बाहर कर दिया जाए। बल्ले से महेंद्र सिंह धौनी के अच्छे प्रदर्शन के बाद फिलहाल उनकी कप्तानी को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा पर भी गाज गिर सकती है जो 50 ओवर के प्रारूप में कई मौके मिलने के बावजूद उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं। पुजारा को टीम में जगह मिलना लगभग तय है। उन्होंने राजकोट में मध्य प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा और इस दौरान 150 से 200 रन का सफर सिर्फ 17 गेंद में पूरा किया। इतना ही नहीं पहला मैच राजकोट में होना है जहां पुजारा ने अपने लगभग 90 प्रतिशत रन बनाए हैं।

जहां तक सलामी बल्लेबाजों का सवाल है तो सहवाग के नाम पिछले 10 वनडे में 23.80 की औसत से सिर्फ 238 रन दर्ज हैं जबकि गंभीर ने अपने पिछले 10 वनडे में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 38.80 की औसत के साथ 388 रन बनाए हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड